जिस उम्र में लोग थककर बैठ जाते हैं, इस शख्स ने जुगाड़ से बना दी ये हाईटेक बाइक

कहते हैं कि अगर इंसान एक बार मन में कुछ करने की ठान लें तो हर मुश्किल अपने आप आसान हो जाती है। इस कहावत को बरेली के एक बुजुर्ग ने चरितार्थ कर दिखाया है। 

Aditya Mishra
Published on: 3 Aug 2023 12:59 AM GMT
जिस उम्र में लोग थककर बैठ जाते हैं, इस शख्स ने जुगाड़ से बना दी ये हाईटेक बाइक
X

लखनऊ: कहते हैं कि अगर इंसान एक बार मन में कुछ करने की ठान लें तो हर मुश्किल अपने आप आसान हो जाती है। इस कहावत को बरेली के एक बुजुर्ग ने चरितार्थ कर दिखाया है।

उन्होंने जुगाड़ से एक ऐसी बाइक तैयार की है जो एटीएम मशीन की तरह पैसे देती है। इतना ही नहीं वह अपने मालिक की एक आवाज से चालू और बंद भी हो जाती है। इस बाइक में अनगिनत खूबियां है। जैसे कि इस बाइक में गर्मी से बचाने के लिए पंखें लगे हुए है।

ये भी पढ़ें...ये फोटोज देख आप भी कहेंगे, ‘इंडिया जुगाडू नहीं महाजुगाडू है’

मालिक की आवाज से आपरेट होती है ये बाइक

गाना सुनने के लिए म्यूजिक सिस्टम भी लगा हुआ है। ये गाड़ी अपने मालिक की आवाज पर आपरेट होती है। इस बाइक को तैयार करने वाले शख्स का नाम मोहम्मद सईद है। सोशल मीडिया में उनका एक वीडियो भी तेजी के साथ वायरल हो रहा है।

जिसमें वे खुद का परिचय देते नजर आ रहे है। इस वीडियो में उन्होंने खुद को बरेली का रहने वाला बताया है। इस वीडियो में वे अपनी बाइक की खूबियों को बताते हुए नजर आ रहे है।

ये भी पढ़ें...क्‍या आप हैं जुगाड़ तकनीक के महारथी, ये बिलेनियर बिजनेसमैन कर रहा दिल खोल कर मदद

ढेरों खूबियों से लैस है ये बाइक

मोहम्मद सईद का कहना है कि उन्होंने एक ऐसी बाइक तैयार की है जिसमें अनगिनत खूबियां हैं। अपनी गाड़ी की खूबियों को ध्यान में रखते उन्होंने इस बाइक का नाम टार्जन रखा है।

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है बाइक में लगे छोटे एटीएम से पांच और 10 रुपये के सिक्के एक आवाज पर अपने आप बाहर निकलने लगते हैं। सईद घूम- घूमकर अपनी गाड़ी की खूबियों को बताते हुए नजर आ रहे है।

किसी ने मोबाइल से उनका वीडियो शूट कर सोशल मीडिया में शेयर कर दिया है। लोग बड़ी ही तेजी के साथ ये वीडियो अब शेयर कर रहे है।

ये भी पढ़ें...समुद्र में अकेले 49 दिन तक रहा ये लड़का, ज़िंदा रहने के लिए किया ये जुगाड़

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story