×

नागरिकता संशोधन बिल पर मंत्री मोहसिन रजा का ओवैसी पर हमला

उत्तरप्रदेश के मंत्री मोहसिन रजा ने एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी के संसद में "नागरिकता संशोधन बिल" के टुकड़े करने वाली हरकत पर हमला बोला है। मोहसिन रजा ने कहा कि "नागरिकता संशोधन बिल" के टुकड़े करने वाले लोगों की मानसिकता देश के टुकड़े करने वाली है।

Shivakant Shukla
Published on: 10 Dec 2019 1:11 PM GMT
नागरिकता संशोधन बिल पर मंत्री मोहसिन रजा का ओवैसी पर हमला
X

अमेठी: उत्तरप्रदेश के मंत्री मोहसिन रजा ने एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी के संसद में "नागरिकता संशोधन बिल" के टुकड़े करने वाली हरकत पर हमला बोला है। मोहसिन रजा ने कहा कि "नागरिकता संशोधन बिल" के टुकड़े करने वाले लोगों की मानसिकता देश के टुकड़े करने वाली है।

ये भी पढ़ें—ये जानना है जरूरी! पैतृक संपत्ति में बेटी का क्या है अधिकार, क्या है कानून

मोहसिन रजा ने कहा कि कल जिस तरह से गृहमंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन बिल सदन में पेश किया। उसको सर्व सम्मति से पास किया गया। लेकिन एक सदस्य ने जिस तरह से बिल के टुकड़े-टुकड़े किए थे, हक़ीक़त में ये सदन में नागरिकता संशोधन बिल के टुकड़े नहीं थे ये वो लोग हैं 'जो भारत तेरे टुकड़े होंगे वाले ग्रुप के लोग हैं।' इनकी सोंच और मानसिकता आज भी वैसे ही बनी हुई है। ये न संविधान में विश्वास करने वाले लोग हैं और देश की संसद की गरिमा को गिराने का प्रयास करते हैं।

मोहसिन रजा ने कहा कि ये एकता और भाईचारे की बात जबानी तो करते हैं लेकिन इनके मन में जो है वो विचारधारा कल साफ सामने आई है। जिस तरह संशोधन बिल के टुकड़े-टुकड़े किए हैं इनकी विचारधारा देश के टुकड़े-टुकड़े करने की है। ये इसके आड़ में बहुत से काम किया करते हैं। उन्होंने कहा कि इनको पता होना चाहिए के देश आज उन सुरक्षित हाथों में है जो देश को अखंड भारत बनाकर रखे हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह ने देश के हित में तमाम और कानून देश हित में पारित किए हैं, देश की सुरक्षा को लेकर देश की महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर ये परेशान हैं।

ये भी पढ़ें—योगी सरकार के एक फैसले ने बदल दी यूपी की तस्वीर, देखें यहां

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story