×

बंदरों ने ब्लड सैंपल छीने: इनके आतंक से दहला मेरठ, सामने आया वीडियो

उत्तर प्रदेश के मेरठ में मेरठ मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए ले जाए जा रहे तीन मरीजों के सैंपल बंदरों ने छीन लिए। बाद में मरीजों के सैंपल दोबारा लिए गए।

Vidushi Mishra
Published on: 29 May 2020 12:17 PM GMT
बंदरों ने ब्लड सैंपल छीने: इनके आतंक से दहला मेरठ, सामने आया वीडियो
X

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ में मेरठ मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए ले जाए जा रहे तीन मरीजों के सैंपल बंदरों ने छीन लिए। बाद में मरीजों के सैंपल दोबारा लिए गए। चार दिन पुरानी इस घटना को लेकर शुरु में शहर में यह चर्चा थी कि बंदरों के एक समूह ने जो सैंपल लैब टेक्निशन के हाथ से छीना वह कोरोना की जांच के लिए था। जिससे लोग इस बात से डरे हुए थे कि कहीं सैंपल से बंदर संक्रमित न हो जाए और उससे इलाके में संक्रमण न फैल जाए।

ये भी पढ़े…साध्वी प्रज्ञा लापता: भाजपा में मची अफरा-तफरी, जगह-जगह लगे पोस्टर

छीने गए सैंपल कोरोना मरीजों के

वन विभाग के लिए उस बंदर को चिन्हित करना मुश्किल है। हालांकि आज न्यूजट्रैक से बातचीत में मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल एसके गर्ग ने इस बात से इंकार किया है कि बंदरों द्वारा छीने गए सैंपल कोरोना मरीजों के थे।

उन्होंने कहा कि बंदरों के एक समूह ने जो सैंपल लैब टेक्निशन के हाथ से छीना वह कोरोना की जांच के लिए नहीं था। वह सामान्य जांचों जैसे शुगर आदि के सैंपल थे।

https://www.facebook.com/newstrack/videos/560927274621133/?t=3

प्रिंसिपल एसके गर्ग ने कहा कि इसलिए इस घटना से कोई खतरे की बात नही है। फिलहाल,संबंधित मरीजों के सैंपल दोबारा लेकर भेजे गए हैं।

मरीजों के सैंपल बंदरों ने छीन लिए

इस घटना में मेडिकल कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई किये जाने के सवाल पर एसके गर्ग ने कहा कि क्योंकि घटना एक हादसा थी। इसलिए किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई किये जाने का कोई मतलब नही है।

यहां बता दें कि बीते मंगलवार को सैंपल लेकर जांच के लिए मेरठ के एलएलआरएम लैब में ले जा रहे कर्मचारियों से तीन मरीजों के सैंपल बंदरों ने छीन लिए । कल यानी गुरुवार को इसका एक वीडियो वायरल हुआ था।

इस वीडियो में बंदर पेड़ पर बैठे हैं और सैंपल कलेक्शन किट चबा रहे हैं। मेडिकल के प्राचार्य डॉ. एसके गर्ग ने वीडियों सामने आने पर घटना की पड़ताल के लिए प्रमुख अधीक्षक डॉ. धीरज बालियान को इसे भेजा था।

वहीं डॉ. धीरज बालियान का कहना है कि लैब टेक्नीशियन ने उन्हें यह जानकारी दी थी। बंदर ने स्वास्थ्य कर्मियों से सैंपल छीन ले गए थे। उन्होंने किट फाड़कर सैंपल नष्ट कर दिए थे। बाद में दोबारा मरीजों के सैंपल लिए गए।

ये भी पढ़े…अभी-अभी बड़ा ऐलान: इस दिन से खुलेंगें सभी मंदिर-मस्जिद, साथ ही ये इंडस्ट्री भी

रिपोर्ट- सुशील कुमार

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story