Moradabad News: नगर निकाय चुनावों में सपा से मेयर के टिकट के 36 दावेदार, चुनाव प्रभारी पड़े संशय में

Moradabad News: सबसे ज्यादा मारामारी सपा के मेयर पद के टिकट को लेकर है। जिसके लिए तीन दर्जन उम्मीदवारों ने आवेदन दे रखा है।

Sudhir Goyal
Published on: 5 April 2023 2:49 PM GMT
Moradabad News: नगर निकाय चुनावों में सपा से मेयर के टिकट के 36 दावेदार, चुनाव प्रभारी पड़े संशय में
X
Moradabad nikay chunav 2023 (photo: social media )

Moradabad News: नगर निकाय चुनावों का बिगुल बजते ही जनपद में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। संभावित उम्मीदवार अपने-अपने क्षेत्रों में तैयारियां कर रहे हैं। पार्टी का टिकट पाने के लिए भी भागदौड़ का सिलसिला जारी है। सबसे ज्यादा मारामारी सपा के मेयर पद के टिकट को लेकर है। जिसके लिए तीन दर्जन उम्मीदवारों ने आवेदन दे रखा है। हालांकि टिकट किसे मिलेगा और उसके बाद असंतुष्टों को कैसे मनाया जाएगा। ये खुद समाजवादी पार्टी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

सपा कार्यालय में चल रहा मंथन

सपा कार्यालय मुरादाबाद में सपा के दो चुनाव प्रभारियों ने जिला कार्यालय में बैठक करके महापौर के प्रत्याशी के नाम पर मंथन किया। हालांकि मंगलवार को कोई नया दावेदार नहीं आया, लेकिन सीट सामान्य होने के बाद आए कुल 36 दावेदारों का बायोडाटा चुनाव प्रभारियों के पास है। पूर्व महानगर अध्यक्ष शाने अली शानू ने इस बार दावेदारी तो नहीं की है, लेकिन उनको चुनाव लड़ाने के लिए कई सपाइयों ने पैरवी कर रखी है। दूसरी तरफ सपा पार्टी द्वारा घोषित प्रभारी व स्वार सीट से निष्कासित किए गए अब्दुल्ला आजम को सपा कार्यालय में हो रहे मंथन में पहुंचना था, लेकिन वो नहीं आ सके।

सामान्य, महिला व पिछड़े वर्ग के नेताओं की दावेदारी

आपको बता दें कि मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी के मेयर के टिकट के तीन दर्जन नेताओं ने दावेदारी की है। जिसमें महिलाएं, पिछड़ा वर्ग के नेता भी शामिल हैं। पहले मेयर सीट महिला के लिए आरक्षित होने के कारण कई नेताओं ने अपनी पत्नी को दावेदार बनाया था। वहीं पिछड़े और दलित समाज के नेताओं ने भी दावेदारी की थी। सपा हाईकमान ने जिले के लिए पूर्व मंत्री मनोज पारस, विधायक रफीक अंसारी और विधायक रहे अब्दुल्ला आजम को प्रभारी मनोनीत किया है। बीते मंगलवार को मनोज पारस और रफीक अंसारी ने नए सिरे से पार्टी प्रत्याशियों के नाम पर मंथन किया। मंगलवार को नया दावेदार नहीं आने पर पुरानी सूची को हाईकमान को सौंपने का फैसला लिया गया।

इस बीच मनोज पारस ने बताया कि लोकतंत्र बचाने के लिए भाजपा को हराना जरूरी है। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में सपा ही भाजपा को पराजित करने में सक्षम है। उन्होंने निकाय चुनाव को आने वाले लोकसभा चुनाव का पूर्वाभ्यास बताते हुए कहा कि पार्टी पूरे दमखम से चुनाव में उतरेगी। इस दौरान शुएब पाशा, अथर अंसारी, सरताज अंसारी, कैसर कुद्दूसी, डॉ. इमरान अंसारी, अब्बास अंसारी, डॉ. आसिम, सलीम वारसी, हसीना जमाल, असलम पंचायती, यूसुफ खलीफा, तुंगीश यादव आदि मौजूद रहे।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story