×

Moradabad News: निजी अस्पताल पर लगाया इलाज में लापरवाही का आरोप, सीएमओ से की शिकायत

Moradabad News: निजी अस्पतालों की मनमानी का मामला एक बार फिर सामने आया है। इस बार एक मरीज के स्वजनों ने आरोप लगाया कि इलाज के नाम पर पेशेंट की किडनी निकाल ली गई।

Sudhir Goyal
Published on: 3 April 2023 8:47 PM GMT
Moradabad News: निजी अस्पताल पर लगाया इलाज में लापरवाही का आरोप, सीएमओ से की शिकायत
X
मुरादाबाद में मरीज के परिजन ने लापरवाही का आरोप लगाया सीएमओ से की शिकायत- (Photo- Newstrack)

Moradabad News: जनपद में निजी अस्पतालों की मनमानी का मामला एक बार फिर सामने आया है। इस बार एक मरीज के स्वजनों ने आरोप लगाया कि इलाज के नाम पर पेशेंट की किडनी निकाल ली गई। उन्होंने इसकी शिकायत का एक प्रार्थना पत्र मुख्य चिकित्साधिकारी (CMO) को देकर कार्रवाई की मांग की है।

डॉक्टरों ने कहा- किडनी खराब है, निकालनी पड़ेगी

मामला मुरादाबाद के थाना कटघर क्षेत्र के अंतर्गत का है। यहां शाहरुख खान पुत्र मोहम्मद गुलजार खान जामा मस्जिद इलाके का रहने वाला है। उसका आरोप है कि वह अपने पिता को करुले की पुलिया स्थित एक निजी हॉस्पिटल में दिखाने ले गया था। वहां पर उपस्थित डॉक्टर ने बताया कि पिता को किडनी में परेशानी है, इनकी एमआरआई करवाओ। जांच रिपोर्ट आने पर डॉक्टर ने कहा कि किडनी खराब है और ऑपरेशन करके किडनी निकालनी पड़ेगी।

ऑपरेशन के बाद बिगड़ रही हालत

शाहरुख का आरोप है कि डॉक्टरों ने ऑपरेशन के बाद उसके पिता को डिस्चार्ज कर दिया और बताया कि वो अब स्वस्थ हैं। लेकिन जब फिर उसके पिता की तबीयत बिगड़ने लगी तो वह उन्हें लेकर दूसरे अस्पताल दिखाने पहुंचा। वहां पता चला कि पेशेंट के ऑपरेशन के दौरान आधी-अधूरी किडनी निकालकर बाकी अंदर ही छोड़ दी गई, जिसकी वजह से पेशेंट का स्वास्थ्य बिगड़ता जा रहा है।

डॉक्टरों पर अभद्रता का आरोप

शाहरुख का आरोप है कि इस बारे में जब वो पहले वाले हॉस्पिटल में डॉक्टरों से बात करने पहुंचा तो उसके साथ अभद्रता करते हुए बाहर निकाल दिया गया। इसके बाद उसने सीएमओ से इस बारे में लिखित शिकायत की है।

ये कहना है सीएमओ का

निजी अस्पताल पर चिकित्सा में लापरवाही के आरोप के बारे में सीएमओ मुरादाबाद डाक्टर मिलिंद चंद गर्ग ने बताया कि उन्हें इस संदर्भ में एक प्रार्थना पत्र मिला है। जिसके आधार पर जांच की जा रही है। जांच के उपरांत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इसी के साथ जब सीएमओ से पूछा गया कि इस मामले में आरोपित डॉक्टर पर पहले से थाना कटघर में एक अभियोग पंजीकृत है, तो सीएमओ साहब बगैर कुछ बोले अपनी सीट से उठकर चले गए। वो और उनका स्टॉफ इस मामले में औपचारिक रूप से कुछ भी बोलने से बचता नजर आया।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story