Moradabad News: ऐसा मेकअप उत्पाद जो सुंदर नहीं कर देता बदसूरत, औषधि विभाग की छापेमारी में नकली कॉस्मेटिक सामान बरामद

Moradabad News: लंबे समय से औषधि विभाग को सूचना मिल रही थी कि पाकबड़ा थाना क्षेत्र में नकली कॉस्मेटिक उत्पाद बेचे जा रहे हैं। इसकी जानकारी सहायक औषधि आयुक्त दीपक शर्मा को हुई तो उन्होंने इस गोरखधंधा का भंडाफोड़ करने की योजना बनाई।

Shahnawaz
Published on: 19 May 2023 10:59 AM GMT
Moradabad News: ऐसा मेकअप उत्पाद जो सुंदर नहीं कर देता बदसूरत, औषधि विभाग की छापेमारी में नकली कॉस्मेटिक सामान बरामद
X
drug department team raid (photo: social media )

Moradabad News: मिलावटखोरों ने मुनाफे के लालच में कोई सामान ऐसा नहीं छोड़ा है, जिसमें डुप्लीकेसी न सामने आती रही हो। ऐसा ही मामला जनपद में सामने आया। यहां सहायक औषधि आयुक्त की टीम ने एक जनरल स्टोर पर छापा मारा तो वहां मौजूद नकली सामान को देखकर अधिकारी भी हैरान हो गए।

डेटॉल, कॉस्मेटिक्स सब नकली

लंबे समय से औषधि विभाग को सूचना मिल रही थी कि पाकबड़ा थाना क्षेत्र में नकली कॉस्मेटिक उत्पाद बेचे जा रहे हैं। इसकी जानकारी सहायक औषधि आयुक्त दीपक शर्मा को हुई तो उन्होंने इस गोरखधंधा का भंडाफोड़ करने की योजना बनाई। टीम बनाकर इस दुकान के बारे में जानकारी जुटाई गई। मौका मिलते ही इंसा जनरल स्टोर नाम की दुकान पर छापा मारा गया। यहां जांच में नकली उत्पादों का जखीरा मिला। तरह-तरह के सौंदर्य प्रसाधनों के अलावा वीट, हेयर रिमूविंग क्रीम और डेटॉल साबुन तक नकली पाया गया। इस दुकान में बरामद नकली कॉस्मेटिक सामानों की कीमत कुल 30 हजार आंकी गई।

दुकानदार के पास नहीं था लाइसेंस

अधिकारियों ने इस दुकानदार से लंबी पूछताछ की। जांच में सामने आया कि दुकान मालिक आबिद के पास कोई लाइसेंस नहीं मिला। जिसके बाद दुकानदार पर एक्शन लेते हुए उसके खिलाफ औषधि अधिनियम के तहत कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। छापेमारी टीम में औषधि निरीक्षक मुकेश जैन एवं उर्मिला वर्मा भी शामिल थीं।

कई दिनों से था रडार पर

जानकारी के मुताबिक नकली कॉस्मेटिक सामानों के बारे में आधिकारियों को कई दिन से सूचनाएं मिल रही थीं, लेकिन वो सटीक सूचना का इंतजार कर रहे थे। अंदर ही अंदर इस धंधे से जुड़े लोगों के बारे में जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। इससे पूर्व भी एक बारे जांच की गई तो कोई खास सामान देखने को नहीं मिला। तब औषधि निरीक्षक ने समय की प्रतीक्षा की गुरूवार को मालूम चला कि नकली माल एक दुकान पर अभी कुछ समय पहले ही उतरा है। जिसके बाद यह छापेमारी की कार्रवाई की गई और सामान को जब्त कर लिया गया। दुकानदार पर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Shahnawaz

Shahnawaz

Next Story