×

Moradabad News: एलएलबी, बीबीए पास लुटेरों ने की थी डॉक्टर से लूट! पुलिस ने किया ये राजफाश

Moradabad News: एक सप्ताह पहले हाईवे पर डॉक्टर के साथ हुई लूट की घटना का मुरादाबाद पुलिस ने खुलासा कर दिया हैं। पकड़े बदमाश एलएलबी व बीबीए के छात्र हैं, पुलिस का दावा हैं पकड़े गए बदमाश नशे के आदी हैं।

Sudhir Goyal
Published on: 23 Jun 2023 2:38 PM GMT
Moradabad News: एलएलबी, बीबीए पास लुटेरों ने की थी डॉक्टर से लूट! पुलिस ने किया ये राजफाश
X
एलएलबी, बीबीए पास लुटेरों ने की थी डॉक्टर से लूट! पुलिस ने किया ये राजफाश : Photo- Newstrack

Moradabad News: एक सप्ताह पहले हाईवे पर डॉक्टर के साथ हुई लूट की घटना का मुरादाबाद पुलिस ने खुलासा कर दिया हैं। पकड़े बदमाश एलएलबी व बीबीए के छात्र हैं, पुलिस का दावा हैं पकड़े गए बदमाश नशे के आदी हैं।

हाईवे पर डॉक्टर को बनाया था निशाना

बीती 18 जून रविवार की देर रात थाना कटघर के गोविंद नगर निवासी डॉ. लक्ष्मण पाकबड़ा थाना क्षेत्र से अपना अस्पताल बंद कर घर लौट रहे थे। उस रात मैनाठेर थाना क्षेत्र दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर इनोवा सवार पांच बदमाशों ने तमंचे के बल पर डॉक्टर से 80 हजार रुपए व एक आईफोन लूट लिया। विरोध करने पर बदमाशों ने डॉक्टर को पीटा भी था। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश डॉक्टर की कार की चाभी लेकर मूंढापांडे की ओर भाग निकले। जिसके बाद डॉक्टर ने किसी तरह अपने परिवार वालों और पुलिस को सूचना दी।

बदमाश एक घटना में सफल, दो में विफल रहे

डॉ लक्ष्मण की तहरीर के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी थी। शुक्रवार को मैंनाठेर थाना पुलिस ने डॉक्टर के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने वाले चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जबकि उनका एक साथी फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक़ उस रात आरोपितों ने तीन लूट की वारदातों को अंजाम देने की योजना बनाई थीं। दो घटनाओं में वह सफल नहीं हो पाए थे।

आरोपितों को तलाशने के लिए सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए बदमाश शुक्रवार को मैनाठेर थाना क्षेत्र में लूट की वारदात को अंजाम देने जा रहें थे। तभी उन्हें सूचना के अधार पर थाना क्षेत्र के बस्तौरपुर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया आरोपितों को पकड़ने के लिए हाईवे समेत तमाम अन्य जगहों के सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज तलाशी गई थी। पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी अनस एलएलबी का छात्र हैं, जबकि उसका एक अन्य साथी बीबीए का छात्र है। पुलिस की माने तो पकड़े आरोपी हुजेफ, जहांगीर व शावेज़ नशे के आदी हैं।

मास्टरमाइंड निकला डॉक्टर का कंपाउंडर

पुलिस के मुताबिक आरोपी नाजिम पूरी वारदात का मास्टरमाइंड हैं। नाजिम पूर्व में डॉक्टर लक्ष्मण के अस्पताल में कंपाउंडर का काम करता था। उसने 20 दिन पहले वहां से काम छोड़ दिया था और नाजिम ने अपने साथी अनस, जहांगीर, हुजैफ व शावेज़ को बताया थां कि डॉ लक्ष्मण देर रात अस्पताल बंद कर मोटी रकम लेकर अपने घर जाते हैं। जिसके बाद सभी आरोपितों ने डॉक्टर के साथ लूट की योजना बनाकर वारदात को अंजाम दे डाला।

संभ्रांत परिवार से आता है अनस

एसपी ग्रामीण संदीप कुमार मीना ने बताया जिस इनोवा कार से लूट की घटना को अंजाम दिया गया था वह गाड़ी आरोपी अनस की हैं। अनस एलएलबी लॉ का छात्र हैं। अनस ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसके पिता अकरम पठान का अच्छा कारोबार हैं, वह नर्सरी लगाने का ठेका लेते हैं। अनस के पिता ने दो शादी की हैं। आरोपित अनस ने पुलिस को बताया कि उसके पिता उसको खर्चे के लिए पैसे नहीं देत थे, इसलिए उसने इस वारदात को अंजाम दिया थां। पुलिस ने बताया पकड़े गए सभी आरोपितों के खिलाफ पूर्व अपराधिक केस दर्ज हैं।

पुलिस ने आरोपी अनस पुत्र अकरम पठान निवासी गजरौला थाना हसनपुर जिला अमरोहा, जहांगीर आलम पुत्र कमरे आलम निवासी करनपुर थाना पाकबड़ा, मोहम्मद हुज़ैफ पुत्र मुशाहिद हुसैन निवासी डींगरपुर थाना मैनाठेर, नाजिम पुत्र मोमिन सैफी निवासी लोधिपुर राजपूत थाना पाकबड़ा, इन चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया हैं। एसपी ग्रामीण संदीप कुमार मीना ने बताया कि फरार आरोपित शावेज पुत्र इस्तकार निवासी करुला को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने पकड़े गए आरोपितों के पास से दो अवैध तमंचे, चार कारतूस, एक चाकू, एक हॉकी, बरामद की है।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story