×

Moradabad News: हिंदू लड़की से शादी करने के लिए मुस्लिम युवक ने बदला धर्म, पत्नी से सीएम से लगाई गुहार

Moradabad News: आमिर अली नाम के मुस्लिम युवक ने हिंदू धर्म में आस्था दिखाकर हिंदू धर्म अपनाने के लिएं धर्म परिवर्तन करने के लिए जिला अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर हड़कंप मचा दिया है।

Shahnawaz
Published on: 11 July 2023 4:42 PM GMT
Moradabad News: हिंदू लड़की से शादी करने के लिए मुस्लिम युवक ने बदला धर्म, पत्नी से सीएम से लगाई गुहार
X
महक उर्फ गुलअफशा: Photo- Newstrack

Moradabad News: आमिर अली नाम के मुस्लिम युवक ने हिंदू धर्म में आस्था दिखाकर हिंदू धर्म अपनाने के लिएं धर्म परिवर्तन करने के लिए जिला अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर हड़कंप मचा दिया है। युवक द्वारा धर्म परिवर्तन का प्रार्थना पत्र मिलने के बाद पुलिस ने आमिर अली से अमित महेश्वरी बने युवक के घर पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस के दो जवानों को तैनात कर दिया है। वहीं इस मामले में युवक की पत्नी महक उर्फ गुलअफशा ने मीडिया के सामने आकर इसे आमिर का ड्रामा बताया है। महक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की है, कि धर्म परिवर्तन कानून की आड़ लेकर आमिर अली हिंदू लड़की से दूसरी शादी करना चाहता है।

मुरादाबाद की मुगलपुरा प्रथम इलाके में रहने वाले रिटायर्ड सीनियर पोस्टमास्टर जहीर खान की बेटी महक उर्फ गुलअफशा की शादी 22 फरवरी 2022 में आमिर अली से हुई थी। शादी के कुछ महीने बाद ही महक को आमिर अली पर शक हुआ कि आमिर किसी से मोबाइल पर छुपाकर चैट कर रहा है। जब महक ने आमिर अली को रंगे हाथों शुभांगी महेश्वरी नाम की एक लड़की से बात करते पकड़ा तो आमिर ने उससे कहा कि वह शुभांगी महेश्वरी की रिलेशनशिप में वर्ष 2014 से है और वह शुभांगी महेश्वरी अब उसे ब्लैकमेल कर रही है और वह मजबूरी में उस लड़की से बात कर रहा है।

आमिर कभी भी हिंदू धर्म नहीं अपना सकता वह बहुत कट्टर मुसलमान है- महक

आमिर की पत्नी महक ने यह बात आमिर की मां को भी बताई। पत्नी का आरोप है कि आमिर की मां ने भी उसे समझाया कि मर्द तो होते ही ऐसे हैं और वह शांत रहें और अपने पति को समझा दे, कुछ दिन में सब ठीक हो जायेगा। महक ने बताया कि बात घटने के बजाए और ज़्यादा बढ़ने लगी और अब आमिर अली ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम अमित महेश्वरी रखकर हिंदू बनने के लिएं आवेदन कर दिया है। महक ने बताया कि आमिर कभी भी हिंदू धर्म नहीं अपना सकता वह बहुत कट्टर मुसलमान है और वह तो कभी किसी हिंदू की दुकान से खरीदी हुई कोई खाने की चीज भी नहीं खाता है।

पत्नी के मुताबिक़ आमिर अली यहीं चाहता है कि वह धर्म परिवर्तन कर अलीगढ़ में रहने वाली अपनी हिंदू प्रेमिका शुभांगी महेश्वरी से शादी कर लें और उसके ऊपर लव जिहाद का आरोप भी न लगे और उसको महक से भी निजात मिल जाए। महक ने अपनी 3 महीने की बेटी को गोद में लेकर मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है कि वह धर्म परिवर्तन कानून का सहारा लेकर उसका घर बर्बाद करने वाले आमिर अली उर्फ़ अमित महेश्वरी के खिलाफ उचित कानूनी कार्यवाही करें।

इस मामले में मुरादाबाद के जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि उनके कार्यालय में यह पत्र डाक से प्राप्त हुआ है, जिसको जांच के लिए अपर जिलाधिकारी मुरादाबाद को भेज दिया है। जांच के उपरांत ही साफ हो पाएगा के असल मामला क्या है। वहीं धर्म परिवर्तन का ऐलान करने वाला आमिर अली उर्फ अमित महेश्वरी अपने घर में ताला लगाकर पूरे परिवार के साथ फरार है। पीड़िता का कहना है कि वह आमिर के खिलाफ कार्यवाही चाहती है।

Shahnawaz

Shahnawaz

Next Story