×

Moradabad News: समान नागरिक संहिता का विरोध मानवता के खिलाफ, यूपी सरकार के मंत्री ने बताई इसकी जरूरत

Moradabad News: वोट की ताकत एक समान है तो फिर इस मामले में कानून क्यों अलग होना चाहिए।

Sudhir Goyal
Published on: 10 July 2023 1:12 PM GMT
Moradabad News: समान नागरिक संहिता का विरोध मानवता के खिलाफ, यूपी सरकार के मंत्री ने बताई इसकी जरूरत
X
यूपी सरकार के गन्ना मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण सिंह: Photo- Newstrack

Moradabad News: मुरादाबाद के बिलारी में अखिल भारतीय जाट महासभा द्वारा लगाई जा रही पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 51 फीट ऊंची प्रतिमा का शिलान्यास करने यूपी सरकार के गन्ना मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण सिंह पहुंचे। यहां कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद उन्होंने समान नागरिक संहिता को देश के लिए बहुत जरूरी बताया।

धार्मिक तौर पर कट्टर लोग कर रहे यूसीसी (UCC) की खिलाफत

गन्ना मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण सिंह ने कहा कि यूसीसी यानी कॉमन सिविल कोड का विरोध करना मानवता का विरोध करने जैसा है। यूसीसी की खिलाफत वही लोग कर रहे हैं, जो धार्मिक कट्टरता के शिकार हैं। इसके अलावा कुछ नेता और अन्य लोग वोटों की लालच और तुष्टिकरण की वजह से इसका विरोध कर रहे हैं।

‘वोट की ताकत समान, तो कानून अलग क्यूं’

मंत्री ने कहा कि जब देश के राष्ट्रपति से लेकर एक झाड़ू लगाने वाले तक के वोट की ताकत एक समान है तो फिर इस मामले में कानून क्यों अलग होना चाहिए। प्रतिमा का शिलान्यास करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम चौधरी साहब किसानों के मसीहा थे। 23 दिसंबर को चौधरी साहब का जन्मदिवस हमें एक उत्सव के रूप में मानना चाहिए।

मंत्री ने कहा कि हरियाणा और पंजाब में किसान गन्ने की खेती इतनी नहीं करते, जितनी खेती यूपी का किसान करते हैं। यूपी मात्र एक ऐसा प्रदेश है, जो गन्ने का सबसे अधिक मूल्य देने वाला प्रदेश है। उन्होंने कहा कि यूपी में 84 फीसदी गन्ने का भुगतान हो चुका है। चीनी मिलों ने किसानों को उनकी फसल का तत्काल भुगतान किया। जिसकी वजह से अब गन्ने की खेती को बढ़ावा मिल रहा है। यूपी में गन्ने की खेती देश के एक बड़े भूभाग की चीनी की जरूरतों को पूरी करती है। किसानों की समस्याओं को लेकर सरकार काफी गंभीर है। किसी भी किसान को खेती या भुगतान से जुड़ी कोई समस्या होने पर उसके तुरंत निदान का निर्देश अधिकारियों को दिया जाता है।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story