×

2290 संक्रमित लापता: सरकार की उड़ी नींद, कोरोना विस्फोट से सहमे अधिकारी

कोरोना वायरस से संक्रमित सैंकड़ो मरीज रोजाना सामने आ रहे है लेकिन हाल में जो खुलासा हुआ वो चौका देने वाला है। लखनऊ में दो हजार से ज्यादा संक्रमित मरीज लापता हैं।

Shivani
Published on: 3 Aug 2020 4:11 AM GMT
2290 संक्रमित लापता: सरकार की उड़ी नींद, कोरोना विस्फोट से सहमे अधिकारी
X

लखनऊ: कोरोना वायरस से संक्रमित सैंकड़ो मरीज रोजाना सामने आ रहे है लेकिन हाल में जो खुलासा हुआ वो चौका देने वाला है। लखनऊ में दो हजार से ज्यादा मरीज हैं जो संक्रमित पाए गए लेकिन सरकारी रिकॉर्ड में उनका नाम, पता और मोबाइल नंबर या तो गलत दर्ज है, या सम्पर्क करने पर वह गायब हो गए। ऐसे संक्रमितों की सूची तैयार कर पुलिस को तलाश के लिए सौंपी गयी है।

2 हजार से ज्यादा लापता कोरोना संक्रमित

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 2 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की सूची पुलिस की सर्विलांस टीम को सौंपी गयी है। ये वो संक्रमित हैं जो जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए लेकिन जब स्वास्थ्य विभाग इन्हे इलाज के लिए या क्वारंटीन करने के लिए पहुंचा तो ये गायब मिले। इन संक्रमित मरीजों में से कुछ ने अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर गलत दिया तो वहीं कुछ ऐसे थे जो सही पते पर नहीं मिले।

ये भी पढ़ेंः कोरोना बेकाबू: इस जिले में मिले इतने संक्रमित, अब तक 98 लोगों की मौत

पुलिस नें 1171 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को तलाशा

हालंकि सूची में शामिल इन लापता लोगों में से पुलिस ने अब तक 1171 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को तलाश लिया है। लेकिन 1119 मरीज अभी भी लापता है। जानकारी के मुताबिक, इन मरीजों ने 23 से 31 जुलाई के बीच अपनी कोरोना जांच कराई थी। जांच कराने के बाद सभी गायब हो गए। जब प्रशासन ने इनके नाम और पते को खंगाला तो वे फर्जी पाए गए। जिसके बाद इनकी सूची पुलिस को सौंप दी गई।

ये भी पढ़ेंः आर्मी का जवान अगवा: आतंकियों का ये प्लान, चप्पा-चप्पा खंगाल रहे सुरक्षाबल

जाँच के बाद दिया था गलत नाम-पता और मोबाइल नंबर

तलाशे गए 1171 संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। हालंकि गलत जानकारी देने के लिए इन पर क़ानूनी कार्रवाई की जायेगी। बता दें कि इनमे से ज्यादातर लोगों की जांच जगह जगह पर कैंप लगाकर की गयी। इस दौरान लोगों ने फॉर्म पर गलत नाम, पता और मोबाइल नंबर भर दिए। . जांच रिपोर्ट आने के बाद जब इनसे सम्पर्क का प्रयास किया गया तब गलत जानकारी की बात सामने आई।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story