×

कोरोना बेकाबू: इस जिले में मिले इतने संक्रमित, अब तक 98 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में रविवार को कोरोना के 3 मरीजों की मौत हो गई। वहीं जिले मेे 48 संक्रमित मिलने के बाद अब संख्या 2212 हो गई है।

Newstrack
Published on: 3 Aug 2020 3:51 AM GMT
कोरोना बेकाबू: इस जिले में मिले इतने संक्रमित, अब तक 98 लोगों की मौत
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में रविवार को कोरोना के 3 मरीजों की मौत हो गई। वहीं जिले मेे 48 संक्रमित मिलने के बाद अब संख्या 2212 हो गई है। एक ही दिन में तीन कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत होने से लोगों में भय व्याप्त है। वहीं प्रशासन में हड़कंप मचा है। जिले में दिनों दिन स्थित भयावह होती जा रही है। एक तरफ जहां संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है वहीं दूसरी तरफ मरने वालों में भी इजाफा हो रहा है। जिला स्वास्थ्य महकमे के अनुसार मेरठ में अब तक कोरोना के 92 मरीजों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: आर्मी का जवान अगवा: आतंकियों का ये प्लान, चप्पा-चप्पा खंगाल रहे सुरक्षाबल

अनलॉक होने के बाद से मेरठ मे कोरोना बेकाबू

अनलॉक होने के बाद से मेरठ मे कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को 1204 सेंपिल टेस्टिंग के लिए भेजे गए थे जिनमें से 48 संक्रमित पाए गए। इन संक्रमितों में सुपर टेक सिटी के एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं। वहीं रविवार को मिले संक्रमित पुराने मिले नए कोरोना मरीजों के संपर्क वाले हैं। इससे साबित होता है की नए मरीज के कॉन्टेक्ट में आने के बाद संक्रमितों की संख्या जिले में बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें: लेह एयरपोर्ट बनेगा छावनी: सुरक्षा की जिम्मेदारी मिली इनको, 4 अगस्त से तैनाती

कॉन्टेक्ट मरीजों की संख्या 28 है। बाकी नये मरीज हैं। रविवार को जिन मरीजों की मौत हुई उनमें शास्त्री नगर निवासी आर्मी का 74 वर्षीय रिटायर्ड अधिकारी भी शामिल है है। इसके अलावा सूर्य नगर निवासी 55 वर्षीय और शेरगढ़ हसनपुर निवासी 36 वर्षीय एक मजदूर शामिल है। इसके अलावा बैंक कालोनी के एक ही परिवार के दो डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। जसवंत नगर मलियाना और मवाना के भी संक्रमित एक ही परिवार के है।

45 मरीज हुए ठीक

जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजकुमार के अनुसार आज 45 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से घर के लिए डिस्चार्ज कर दिया गया। मेरठ में अब तक 1838 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं मेरठ में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 282 है।

रिपोर्ट: सुशील कुमार, मेरठ

ये भी पढ़ें: भूमि पूजन का आगाज: सीएम योगी का अयोध्या दौरा आज, परखेंगे तैयारियां

Newstrack

Newstrack

Next Story