×

भूमि पूजन का आगाज: सीएम योगी का अयोध्या दौरा आज, परखेंगे तैयारियां

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज सोमवार को अयोध्या का दौरा करेंगे।

Newstrack
Published on: 3 Aug 2020 3:27 AM GMT
भूमि पूजन का आगाज: सीएम योगी का अयोध्या दौरा आज, परखेंगे तैयारियां
X

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज सोमवार को अयोध्या का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आगमन से पूर्व मुख्यमंत्री योगी तीन अगस्त की सुबह दोपहर करीब 1 बजे अयोध्या पहुंचेंगे और शाम 5 बजे तक अयोध्या में रहेंगे।

ये भी पढ़ें: आर्मी का जवान अगवा: आतंकियों का ये प्लान, चप्पा-चप्पा खंगाल रहे सुरक्षाबल

करीब 4 घंटे अयोध्या में रहेंगे मुख्यमंत्री

इस दौरान 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन को लेकर लेंगे तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा तथा अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री करीब 4 घंटे अयोध्या में रहेंगे और इस दौरान वह राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास से भी मिलेंगे।

इस वजह से रद्द हुआ था रविवार का दौरा

बता दें कि रविवार को ही सीएम योगी का अयोध्या जाने का कार्यक्रम था, लेकिन प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरुण के निधन की सूचना के बाद उन्होंने अपना दौरा स्थगित कर दिया था। श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या पहुंच रहे हैं। उनके साथ सर संघचालक मोहन भागवत सहित देश के कई दिग्गज होंगे।

ये भी पढ़ें: लेह एयरपोर्ट बनेगा छावनी: सुरक्षा की जिम्मेदारी मिली इनको, 4 अगस्त से तैनाती

इस ऐतिहासिक और भव्य आयोजन की तैयारियों में कई दिन से प्रदेश सरकार जुटी हुई है। अधिकारियों का लगातार दौरा चल रहा है, वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां समीक्षा बैठकें करने के साथ ही पिछले दिनों अयोध्या जाकर व्यवस्थाओं के संबंध में दिशा-निर्देश दे चुके हैं।

रविवार को मुख्यमंत्री के अयोध्या जाने का कार्यक्रम था, लेकिन प्रदेश की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरुण के निधन की सूचना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना दौरा स्थगित कर दिया था। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी सुबह टीम-11 के साथ कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे।

उसके बाद करीब बारह बजे अयोध्या के लिए रवाना होंगे। वहां वह भूमि पूजन की तैयारियों के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लेंगे। वह व्यवस्थाओं को फाइनल टच देने जा रहे हैं। इससे पहले शुक्रवार को मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी सहित वरिष्ठ अधिकारी वहां जाकर व्यवस्थाओं का जायजा ले चुके हैं।

ये भी पढ़ें: शिवराज के बाद अब ये मुख्यमंत्री पाए गए कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

Newstrack

Newstrack

Next Story