×

मोटरसाइकिल से आया कोरोना, गांव और गोण्डा जिले में हड़कंप

गोंडा। जिले के कौड़िया थाना क्षेत्रके बिछूड़ी गांव में मोटर साइकिल से कोरोना के आ जाने से हड़कंप मच गया है। जिले के अफसरों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। दरअसल हड़कंप का कारण कुछ दिनों पहले दिल्ली से लौटा एक युवक है। जिसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आ गई है।

राम केवी
Published on: 17 April 2020 7:24 AM GMT
मोटरसाइकिल से आया कोरोना, गांव और गोण्डा जिले में हड़कंप
X

तेज प्रताप सिंह

गोंडा। जिले के कौड़िया थाना क्षेत्रके एक गांव में मोटर साइकिल से कोरोना के आ जाने से हड़कंप मच गया है। जिले के अफसरों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। दरअसल हड़कंप का कारण कुछ दिनों पहले दिल्ली से लौटा एक युवक है। जिसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आ गई है।

मरीज क़ो लेवल-1 हास्पिटल में शिफ्ट किया गया है। साथ ही हाट स्पाट के प्रोटोकाल भी फालो कराने का कार्य प्रगति पर है। कांटैक्ट ट्रैसिंग का जा रही है। जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल व एसपी आरके नैयर स्वास्थ्य टीम के साथ मरीज के गांव गए और संक्रमित युवक को मुख्यालय भिजवाया।

जिले के कौड़िया थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 25 वर्षीय युवक कुछ दिनों पहले दिल्ली से मोटर साइकिल चलाकर वापस आया था। यह युवक दिल्ली के आजादपुर मंडी में पल्लेदारी का काम करता था। युवक दो तीन पहले गांव लौटा। इसके बाद वह स्वयं अपनी जांच कराने गया। जहां थर्मल जांच के बाद इस युवक का नमूना जांच के लिए लिया गया।

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने 15 अप्रैल को जिला अस्पताल में जांचकर विस्तृत जांच हेतु सेंपल लखनऊ भेजा गया था। लेकिन उसे क्वारंटीन नहीं किया गया। गुरुवार की देर रात आई जांच रिपोर्ट में रोहित में कोरोना पाजिटिव की पुष्टि हुई है। डीएम ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

पूरा गांव हो गया सील

जांच कराने के बाद युवक को वापस गांव जाने दिया गया। लेकिन अब जांच रिपोर्ट में कोरोना पाजिटिव की पुष्टि के बाद हड़कंप मच गया। पूरा गांव सील कर दिया गया है। न तो किसी को गांव के अंदर जाने दिया जा रहा है न किसी को गांव से बाहर आने दिया जा रहा है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मधू गैरोला ने बतायाकि 15 अप्रैल को जांच के लिए 14 लोगों की जांच रिपोर्ट आई हैं। उनमें एक युवक में कोरोना पाजिटिव पाया गया है। शेष रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। युवक को सीएचसी पंडरी कृपाल स्थित लेवल 1 हास्पिटल में शिफ्ट किया गया है। साथ ही हाट स्पाट के प्रोटोकाल भी फालो कराने का कार्य प्रगति पर है। कांटैक्ट ट्रैसिंग करायी जा रही है।

अबतक 177 लोगों का भेजा गया सैंपल

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मधु गैरोला ने कहाकि कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अब तक पूरे जनपद में 177 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं, जिसमें अब तक 16 अप्रैल तक कि जांच रिपोर्ट आ गई है। जांच के लिए भेजे गए 156 की रिपोर्ट निगेटिव तथा एक की पाजिटिव आई है। प्रशासन लगातार कोरोना को लेकर जांच कर रहा है।

इन्हें भी पढ़ें

यूपी में कोरोना का संकट: मेरठ में दूसरी मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची इतनी

सेवा का दर्दनाक अंत, खुद को कोरोना हुआ तो अंत समय कोई नहीं था पास

भोजपूरी गायक कोरोना पॉजिटिव: प्रशासन से परिजन लगा रहे मदद की गुहार

जिले में कोरोना से बचाव के लिए 25 हजार से अधिक लोगों को क्वारंटीन किया जा चुका है। निगरानी के लिए टीम लगाई गई है। यदि किसी की भी तबियत बिगड़ती है तो तुरंत ही उन्हें जिला अस्पताल लाकर आइसोलेशन में रखा जायेगा।

दिल्लीसे आये लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

मंगलवार को मुजेहना सीएचसी के उज्जैनी कला गांवमें एक युवक का शव लेकर पांच लोग साथ में आये थे। सूचना मिलने पर सभी पांच लोगों को आइसोलेशन में रखकर गांव के 15 परिवारों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया था। जांच के बाद सभी पांचों लोगों के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे स्वास्थ्य विभाग को राहत मिली है।

राम केवी

राम केवी

Next Story