×

Lakhimpur Kheri News: दिव्यांगजनों को मिली मोटराइज ट्राई साइकिल तो खिल गए चेहरे

Lakhimpur Kheri News: दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के तत्वावधान में आयोजित हुआ कार्यक्रम, विधायक, जिलाध्यक्ष ने निघासन के 09 दिव्यांगजनों को मोटराइज ट्राई साइकिल की सौगात दी।

Himanshu Srivastava
Published on: 3 April 2023 10:04 PM GMT
Lakhimpur Kheri News: दिव्यांगजनों को मिली मोटराइज ट्राई साइकिल तो खिल गए चेहरे
X
लखीमपुर खीरी में दिव्यांगजनों को मिली मोटराइज ट्राई साइकिल तो खिल गए चेहरे- (Photo- Newstrack)

Lakhimpur Kheri News: दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग की ओर से सोमवार को तहसील, ब्लाक निघासन क्षेत्र के दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल की सौगात मिली। निघासन ब्लाक मुख्यालय पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। विधायक शशांक वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील सिंह ने जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी वीरपाल की मौजूदगी में 09 पात्र दिव्यांगजनों को मोटराइज ट्राई साइकिल एवं हेलमेट प्रदान किया।

भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि शारीरिक रूप से कमजोर दिव्यांगजनों को जीवन की मुख्यधारा से जोड़ने, उन्हें दिव्यांगता संबंधी उपकरण उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है। प्राप्त मोटराइज्ड ट्राई साइकिल का उपयोग करके अपने जीवन को सुगम बनाएं। निघासन क्षेत्र के दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल की सौगात मिली। निघासन ब्लाक मुख्यालय पर भव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ।

विधायक शशांक वर्मा ने कहा कि मोटराइज्ड ट्राई साइकिल आपके जीवन में सुलभता लाएगी। सरकार लगातार दिव्यांगजनों को समाज की मुख्यधारा में जोड़ने का काम कर रही। प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग के जरिए लगातार दिव्यांगजनों के सफर को सुगम बनाने के लिए संकल्पबद्ध होकर काम कर रही है।

वह छोटे स्तर का रोजगार भी कर सकेंगे-

जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी वीरपाल ने कहा कि दिव्यांग बैटरी चालित ट्राईसाइकिल के माध्यम से न सिर्फ एक स्थान से दूसरे स्थान पर अपने कार्य से आसानी से जा सकेंगे बल्कि ट्राईसाइकिल से वह छोटे स्तर का रोजगार भी कर सकेंगे। मोटराइज्ड ट्राई साइकिल प्राप्त कर सभी दिव्यांगजन अत्यन्त प्रसन्न हुए। दिव्यांगजनों ने बताया कि मोटराइज्ड ट्राई साइकिल प्राप्त होने पर अब वह कहीं भी बिना थके आसानी से जा सकते है।

Himanshu Srivastava

Himanshu Srivastava

Next Story