×

सांसद व जिलाधिकारी ने किया बैजल भवन में सामुदायिक रसोई का उद्घाटन

लॉकडाउन आमजन के हितार्थ प्रधानमंत्री जी द्वारा घोषित किया गया है लोग इसका सम्मान करें व पालन करें । उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी लोग करें । उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने समय रहते आवश्यक कदम उठाए जो कि प्रशंसनीय है ।

SK Gautam
Published on: 12 April 2020 1:30 PM GMT
सांसद व जिलाधिकारी ने किया बैजल भवन में सामुदायिक रसोई का उद्घाटन
X

मेरठ: मेरठ सांसद राजेंद्र अग्रवाल व जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने आज बैजल भवन में सामुदायिक रसोई का उद्घाटन किया। सांसद ने कहा कि आमजन के कल्याण और व उनको हर संभव मदद पहुंचाने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार कृत संकल्पित है । सांसद ने कहा कि जनपद में कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए इस संकल्प के साथ सभी कार्य करें। सांसद ने वहां रसोईघर का निरीक्षण किया तथा सांसद व जिलाधिकारी ने वहां बनाए जा रहे भोजन को चखा तथा उसे गुणवत्ता के अनुरूप पाया । उन्होंने कहा कि कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा।

कोरोना हारेगा -भारत जीतेगा-राजेंद्र अग्रवाल

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन आमजन के हितार्थ प्रधानमंत्री जी द्वारा घोषित किया गया है लोग इसका सम्मान करें व पालन करें । उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी लोग करें । उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने समय रहते आवश्यक कदम उठाए जो कि प्रशंसनीय है ।उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने समय रहते लॉक डाउन देश में घोषित किया जिसके चलते आज देश में उतने संक्रमित मरीज नहीं हैं जितने कि अन्य देशों में है यह माननीय प्रधानमंत्री जी की दूरदर्शिता व आमजन से उनके लगाव को परिलक्षित करता है । उन्होंने कहा कि लोग लॉकडाउन का सम्मान करें तथा सोशल डिस्टेंसिंग व लॉकडाउन का पालन करें। उन्होंने कहा कि लोग जरूरतमंदों की हर संभव मदद करें।

ये भी देखें: आधी आबादी खतरे में, बिना लक्षण के लोग कोरोना पाजिटिव हैं

जरूरतमंदों को दिए जा रहे 35000 खाने के पैकेट- जिलाधिकारी

वही जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने बताया कि जनपद में 35 सामुदायिक रसोई संचालित हैं जिसमें से 19 जिला प्रशासन द्वारा संचालित हैं 16 विभिन्न एनजीओ व अन्य संस्थाओं द्वारा संचालित की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि इन 35 सामुदायिक रसोइयों से करीब 35000 पैकेट रोज वितरित किए जा रहे हैं, यह पैकेट जनपद में कोरोना महामारी के दृष्टिगत नियुक्त किए गए 21 सेक्टर मजिस्ट्रेट के माध्यम से वितरित कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी आम आदमी को भोजन की आवश्यकता है तो वह कलेक्ट्रेट में एनआईसी में स्थापित इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम के नंबर 0121 2664016 पर कॉल कर सकता है उसको भोजन अवश्य उपलब्ध कराया जाएगा ।

भोजन वितरित किए जाने का समय

उन्होंने कहा कि सामुदायिक रसोई में बनाए जाने वाले भोजन में मैन्यू भी बदला गया है ताकि एक ही जैसा भोजन सुबह शाम जनता को उपलब्ध ना हो इसका भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि सुबह का भोजन प्रातः 10:00 से मध्यान्ह 12:00 बजे तक व शाम का भोजन शाम 6:00 से 8:00 बजे के मध्य वितरित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं जिसकी मॉनिटरिंग भी की जा रही है। उन्होंने बताया कि सामुदायिक रसोइयों में बनाए जा रहे भोजन का परीक्षण खाद सुरक्षा विभाग द्वारा भी कराया जा रहा है ताकि खाने की गुणवत्ता लगातार बनी रहे ।

ये भी देखें: फूलों से स्वागत: यहां के निवासियों ने किया जिले के डीएम और एसपी पर पुष्प वर्षा

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा अपने घरों पर ही रहे- जिलाधिकारी

उन्होंने कहा कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा अपने घरों पर ही रहे। उन्होंने बताया कि बैजल भवन स्थित सामुदायिक रसोई से प्रतिदिन 6000 भोजन के पैकेट वितरित कराए जा रहे हैं जिसमें 3000 दोपहर का भोजन व 3000 पैकेट शाम का भोजन सेक्टर मजिस्ट्रेट के माध्यम से वितरित कराया जा रहा है।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन, अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, खाद सुरक्षा अधिकारी अनीता धीरान सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट - सादिक़ खान मेरठ

SK Gautam

SK Gautam

Next Story