×

सांसद के साथी ने पुलिस पर किया हमला, शहर में मचा हडकंप

आज दिन में लगभग 4बजे के आसपास मछली शहर सांसद वीपी सरोज का काफिला मड़ियाहूं कस्बे से निकल रहा था। गाड़ियों की भीड़ भाड़ के कारण जाम लगा हुआ था। काफिला जाम में फंस गया था। इस दौरान सांसद का एक साथी वाहन से बाहर निकला और वहां पर ट्रैफिक सम्भाल रहे पुलिस कर्मी से ही भिड़ गया

Newstrack
Published on: 21 Oct 2020 12:20 PM GMT
सांसद के साथी ने पुलिस पर किया हमला, शहर में मचा हडकंप
X
सांसद के साथी ने पुलिस पर किया हमला, शहर में मचा हडकंप (Photo by social media)

जौनपुर: जनपद के थाना मड़ियाहूं क्षेत्र स्थित कस्बा मड़ियाहूं में सांसद मछली शहर वीपी सरोज के साथियों एवं पुलिस के बीच घटित एक मार पीट की घटना ने एक साथ कई मुहावरों को चरितार्थ किया है। इस घटना में पुलिस पिटने के बाद भी खामोश रही तो सत्ता की हनक का जबरदस्त प्रदर्शन नजारा देखने को मिला है। कमजोर लोगों पर बाघ बनने वाली पुलिस सत्ता के सामने मेमना नजर आयी है।

ये भी पढ़ें:चीखीं महिलाएं-कांपी दुनिया: जब रक्षक बन गए भक्षक, यहां यौन शोषण की इन्तेहा

तत्काल पुलिस कर्मी पर हमलावर होते हुए उस पर हाथ चला दिया

यहाँ बतादे कि आज दिन में लगभग 4बजे के आसपास मछली शहर सांसद वीपी सरोज का काफिला मड़ियाहूं कस्बे से निकल रहा था। गाड़ियों की भीड़ भाड़ के कारण जाम लगा हुआ था। काफिला जाम में फंस गया था। इस दौरान सांसद का एक साथी वाहन से बाहर निकला और वहां पर ट्रैफिक सम्भाल रहे पुलिस कर्मी से ही भिड़ गया और आव देखा ना ताव तत्काल पुलिस कर्मी पर हमलावर होते हुए उस पर हाथ चला दिया। कानून में व्यवस्था है पुलिस के उपर हमला करना कानून पर हमला माना जाता है ।

इस घटना के बाद पुलिस कर्मी भी विरोध शुरू कर दिया

इस घटना के बाद पुलिस कर्मी भी विरोध शुरू कर दिया और वाहन को लेकर थाने में पहुंच गया। हमलावर भी सीना ताने थाने पर गया इस घटना के बाद मौके पर खासी भीड़ लग गयी।

jaunpur-matter jaunpur-matter (Photo by social media)

इसकी सूचना पर अधिकारी सीओ वगैरह भी थाने पर पहुंच गये। कुछ समय तक पुलिस और हमलावर सांसद के साथी के बीच तू तू मैं मैं चला इसके बाद पुलिस के अधिकारी सत्ता के नतमस्तक होते हुए सांसद के साथी का वाहन को छोड़ते हुए उसे भी ससम्मान थाने से बाहर कर दिया।

घटना और कार्यवाही के सन्दर्भ में पुलिस के जिम्मेदार लोगों से बात की गयी

घटना और कार्यवाही के सन्दर्भ में पुलिस के जिम्मेदार लोगों से बात की गयी तो उनके द्वारा घटना को ही पूरी तरह से नकारते हुए कहा गया कि जाम के कारण वाहन थाने पर लाया गया था बाद में छोड़ दिया गया है। मार पीट की घटना के बाबत कहा कोई तहरीर नहीं है। जो भी हो पुलिस कार्यवाही किया नहीं किया सवाल तो यह है कि जो पुलिस एक आम जन मानस के साथ हल्का सा विवाद हो जाने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए विवाद करने वाले का घर खोद डालती हैं।

ये भी पढ़ें:बिना खुले लुटा पंप: 8 हजार लीटर पेट्रोल गायब, अभी नहीं हुआ था उद्घाटन

वहीं पुलिस सत्ता धारी दल के सांसद से साथी से पिटने पर घटना से क्यों मुकर गयी है । दूसरा यहाँ पर यह भी बड़ा सवाल खड़ा होता है कि क्या सत्ता के मद में मदहोश कानून के रखवालों के उपर हमला करना जायज है। यदि नहीं तो कार्यवाही क्यों नहीं ?

कपिल देव मौर्य, जौनपुर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story