×

Firozabad News: अपनी ही पालिका के खिलाफ धरने पर बैठे सभासद, जानिए क्या है वजह

Firozabad News: जिले की शिकोहाबाद नगर पालिका के नवनिर्वाचित सभासदों ने बोर्ड मीटिंग के एक माह बाद ही नगर पालिका पर भ्रष्टाचार जैसे आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया है।

Brajesh Rathore
Published on: 11 July 2023 11:29 AM GMT
Firozabad News: अपनी ही पालिका के खिलाफ धरने पर बैठे सभासद, जानिए क्या है वजह
X

Firozabad News: जिले की शिकोहाबाद नगर पालिका के नवनिर्वाचित सभासदों ने बोर्ड मीटिंग के एक माह बाद ही नगर पालिका पर भ्रष्टाचार जैसे आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया है। सभासदों ने 25 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। सभी सभासद एकजुट होकर कल से धरने पर बैठे हुए हैं।

सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन की चेतावनी

अधिशाषी अधिकारी ने धरना स्थल पर पहुंचकर सभासदों से वार्ता की, लेकिन कोई बात नहीं बन सकी। सभासदों ने चेतावनी दी है कि मंगलवार शाम तक मांगे नहीं मानी गईं तो बुधवार से क्षेत्रीय जनता के साथ सभासद सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे। धरना प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे शिवम कुमार उर्फ अप्पू ने पालिका प्रशासन पर अनेक भ्रष्टाचार के आरोप लगाए।

100 लीटर प्रतिदिन डीजल की चोरी

सभासदों की तरफ से शिवम कुमार का आरोप है कि नगर पालिका में 100 लीटर प्रतिदिन के लगभग डीजल की चोरी हो रही है। जिसकी कीमत लगभग दस हजार रुपये रोज है। इसे बंद कराया जाना चाहिए। उनका आरोप है कि जब हम लोगों ने विरोध किया और डीजल चोरी का आरोप लगाया तो पालिका ने एक दिन में ही 40 लीटर डीजल में कटौती कर दी है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार नगर पालिका में प्रत्येक पटल पर भ्रष्टाचार और चोरी की जा रही है। जिससे नगर पालिका को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। सभासदों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मंगलवार रात तक उनकी मागें नहीं मानी गईं तो बुधवार को क्षेत्रीय जनता के साथ सभी सभासद सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। सभासद अपनी 25 सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार सुबह से धरने पर बैठे हैं। सभी सभासद सोमवार को रातभर प्रदर्शन स्थल पर ही डटे रहे। उन्होंने पालिका पर रात के समय लाइट काटने का भी आरोप लगाया है।

अधिकारी ने कहा- 25 में से 23 मांगें मान लीं

अधिशाषी अधिकारी का कहना है कि हम लोगों ने सोमवार रात को बैठ कर सभासदों से बात की। उनकी 25 में से 23 मांगें मान ली हैं, लेकिन सभासद खाद्य एवं सफाई निरीक्षक दिनेश यादव को हटाने और कुलदीप को नगर का पूरा चार्ज देने और उनके द्वारा चार्ज न लेने पर स्थानांतरण की मांग पर अड़े हैं। जो उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है।

Brajesh Rathore

Brajesh Rathore

Next Story