×

Raebareli news: 19 साल बाद लिया भाई की हत्या का बदला, आरोपी को तलवार से उतारा मौत के घाट

Raebareli news: मटरू का भाई राम सजीवन जोकि अपने भाई की हत्या का बदला लेने का मौका तलाश रहा था, उसने भरतलाल से मेलजोल बढ़ाया। इसी बीच कुछ दिनों पहले भरतलाल का विवाद गांव के एक अन्य निवासी कौशल से हो गया, जिसपर उसने कौशल से कहा कि ‘मैं तुम्हारी भी मटरू की तरह हत्या कर दूंगा।’ यह बात सुनकर मटरू के भाई के मन के जख्म ताजा हो गए और उसने भरतलाल की हत्या की योजना बना डाली।

Narendra Singh
Published on: 28 March 2023 6:16 PM GMT
Raebareli news: 19 साल बाद लिया भाई की हत्या का बदला, आरोपी को तलवार से उतारा मौत के घाट
X
murdered to ravenge brother murder in raebareli

Raebareli news: जिले के बछरांवा थाना क्षेत्र के गुरुबख्शखेड़ा गांव निवासी जागेश्वर उर्फ मटरू की 2004 में हत्या हो गई थी। जिसका आरोप गांव के ही भरतलाल पर लगा था और उसे जेल भेज दिया गया था। कुछ समय पहले ही भरतलाल जेल से वापस लौटा था। इस बीच मटरू का भाई राम सजीवन जोकि अपने भाई की हत्या का बदला लेने का मौका तलाश रहा था, उसने भरतलाल से मेलजोल बढ़ाया। इसी बीच कुछ दिनों पहले भरतलाल का विवाद गांव के एक अन्य निवासी कौशल से हो गया, जिसपर उसने कौशल से कहा कि ‘मैं तुम्हारी भी मटरू की तरह हत्या कर दूंगा।’ यह बात सुनकर मटरू के भाई के मन के जख्म ताजा हो गए और उसने भरतलाल की हत्या की योजना बना डाली।

शराब पिलाकर दिया वारदात को अंजाम

राम सजीवन ने कौशल व शैलेन्द्र के साथ मिलकर भरतलाल को मौत के घाट उतारने की योजना बनाई और 22 मार्च को जब वो सब्जी लेने के लिए सुदौली बाजार गया तो रामसजीवन ने उसे शराब पिलाने की दावत देकर बुलाया। वो उसे बाइक से लेकर विनायकपुर पुलिया के पास पहुंचा और अपने भांजे प्रेम कुमार,दुर्गेश,कौशल व शैलेन्द्र को फोन कर बुला लिया। इस बीच भरतलाल शराब पीकर बेसुध हो गया था। ये सभी तलवार लेकर मौके पर पहुंचे और उसे साइफन नाले के पास ले जाकर उसपर तलवार से वार कर मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद शैलेन्द्र ने उसके गले मे पड़ी हुई सोने की चेन उतार ली और आरोपी वहां से फरार हो गए। जब भरतलाल रात भर घर नहीं लौटा तो उसके भाई दीपक ने थाने में उसके अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने मामले कि जांच शुरू की तो 25 मार्च को उसका शव बरामद हुआ। पुलिस ने नामजद आरोपियो की तलाश शुरू की तो मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र के दोस्तपुर क्रासिंग के पास से राम सजीवन,कौशल व शैलेन्द्र को दबोच लिया गया। इनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त दो तलवारें, मृतक की सोने की चेन व बाइक भी बरामद कर ली गई। मामले के दो आरोपी प्रेम कुमार व दुर्गेश फरार हैं, जिनकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story