×

UP में हिंदू लड़के ने मुस्लिम लड़की से की शादी, दोनों में ऐसे हुआ प्यार

औरैया जिले के बिधूना कस्बे में एक दिल्ली की रहने वाली मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से हिंदू परंपरा के साथ मंदिर में शादी की और दोनों धर्मों से ऊपर जाकर एक-दूजे के हो गए।

Newstrack
Published on: 21 Dec 2020 5:58 AM GMT
UP में हिंदू लड़के ने मुस्लिम लड़की से की शादी, दोनों में ऐसे हुआ प्यार
X
उम्मेद सिंह को खुशी थी कि मेरी शादी हो रही है तो वह इस बात की किसी रिश्तेदार को भनक नहीं लगने दी। 11 दिसंबर की शाम उम्मेद सिंह बारात लेकर नागौर पहुंचा।

औरैया: सच्चा प्यार धर्म या जाति नहीं देखता है देश में जहां एक तरफ लव जिहाद एक विवादित मुद्ददा बना हुआ है और जिसपर कानून को लेकर चर्चा जारी है। वहीं, दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में ऐसी ही एक शादी सामने आई है जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे। औरैया जिले के बिधूना कस्बे में एक दिल्ली की रहने वाली मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से हिंदू परंपरा के साथ मंदिर में शादी की और दोनों धर्मों से ऊपर जाकर एक-दूजे के हो गए।

जिसमें दोनों खुश उसमें हम सब की खुशी- दोनों परिवार वालों ने कहा

एक दूसरे से बेहद प्यार करने वाले "लड़की और लड़के" दोनों के घरवाले शादी से खुश नजर आए। परिवार वालों का कहना है कि जिसमें दोनों खुश उसमें हम सब की खुशी। औरैया जिले के बिधूना के पास के गांव का लड़का अमन दिल्ली में नौकरी करने गया था। इस दौरान अमन की जान पहचान दिल्ली की रहने वाली रेशमा से हुई और दोनों में दोस्ती हो गई। इसके बाद रेशमा और अमन एक दूसरे को चाहने लगे और दोनों ने साथ जीने मरने की प्रण कर लिया।

intercast marriege

शंकर जी के मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से लिए साथ फेरे

इन दोनों ने अपने धर्मो को दरकिनार करते हुए रेशमा एवं अमन ने शादी करने का फैसला किया। जब इसकी जानकारी रेशमा एवं अमन के घर वालों को हुई तो दोनों परिवारों के लोग बच्चों की खुशी के लिए राजी हो गए। औरैया के विधूना में प्रसिद्ध शंकर जी के मंदिर पर दोनों परिवारों की मौजूदगी में अमन और रेशमा हिंदू रीति रिवाज से अग्नि के फेरे लेकर एक दूसरे के हो गए।

intercast marriege-2

ये भी देखें: फिल्म सिटी बनने के बाद युवाओं को ऐसे मिलेगा रोजगार, आएंगे अच्छे दिन

पिता सलीम अपनी बेटी की शादी से खुश हैं

जब इस संबंध में दोनों की मर्जी से शादी के बारे में जानने की कोशिश की तो परिवार ने कहा कि दोनों ने अपनी सहमति से शादी की और दोनों खुश नजर आए। वहीं लड़की के पिता सलीम अपनी बेटी की शादी से खुश हैं। उन्हें किसी प्रकार से कोई आपत्ति नहीं है उन्होंने कहा कि दोनों की खुशी में हम खुश हैं।

ये भी देखें: आजमगढ़: डॉक्टर ने पेश की मानवता की नई मिसाल, जानकर आप भी करेंगे तारीफ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story