×

हिन्दू लड़की से शादी करने के 8 साल बाद युवक ने छोड़ा मुस्लिम धर्म, मिली धमकी

कासिम उर्फ करमवीर की पत्नी अनीता ने बताया कि 2012 में दोनों की लव मैरिज हुई थी और उनके दो बच्चे भी हैं। अनीता के मुताबिक उसने शादी के बाद भी अपना धर्म नहीं छोड़ा था।

Newstrack
Published on: 25 Dec 2020 5:51 AM GMT
हिन्दू लड़की से शादी करने के 8 साल बाद युवक ने छोड़ा मुस्लिम धर्म, मिली धमकी
X
अनीता ने बताया कि उनके पति शादी के बाद अब तक मुस्लिम ही रहे थे, लेकिन उनके सामने नमाज़ पढ़ने से परहेज़ किया करते थे। वह बाहर जाकर नमाज़ पढ़ लिया करते थे।

लखनऊ: अलीगढ़ में धर्म परिवर्तन के बाद से एक युवक को लगातार धमकियां मिल रही है। उसने पुलिस के आगे सुरक्षा की गुहार लगाई है।

बताया जा रहा है उसने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म अपनाया। उसके बाद से ही उसे धमकियां मिलना शुरू हुई। धर्म परिवर्तन करने वाले युवक का नाम कासिम है। उसकी उम्र 26 साल है।

कासिम ने बताया कि आर्य समाज में जरूरी प्रक्रिया अपनाते हुए अब वह करमवीर बन गया है। धर्म परिवर्तन पर उसका कहना है, 'ऐसा फील हुआ कि हमारे पूर्वज जो थे, वे अकबर-बाबर की औलाद नहीं थे, हमारे पूर्वज हिन्दू समाज के थे, वही मुझे अच्छा लगा और मैं अपने पूर्वजों में आया हूं, मैंने घर वापसी की है, पूरे परिवार के साथ की है, बिना किसी दबाव के की है।'

Temple हिन्दू लड़की से शादी करने के बाद दो बच्चों के बाप ने छोड़ा मुस्लिम धर्म, मिली धमकी (फोटो:सोशल मीडिया)

धर्म बदलने के बाद से मिल रही धमकियां

उसका कहना है कि जब से धर्म परिवर्तन करके वह करमवीर बना है, उसके बाद से ही उसे लगातार धमकियां मिल रही हैं। उसका कहना है कि मेरा नाम कासिम था और मैंने अब धर्म परिवर्तन कर लिया है।

जब मैंने मुस्लिम समुदाय के लोगों को धर्म परिवर्तन के बारे में बताया तो मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकियां मिलना शुरू हो गई। ऐसे में मैंने पुलिस के आगे सुरक्षा की गुहार लगाई है।

मुझे सुरक्षा चाहिए।

हैवानियत पर उतारू दारोगा: गैंगरेप का केस दर्ज कराऩे आई थी, लूटी महिला की आबरू

police-up हिन्दू लड़की से शादी करने के बाद दो बच्चों के बाप ने छोड़ा मुस्लिम धर्म, मिली धमकी (फोटो:सोशल मीडिया)

पुलिस ने दर्ज किया केस

वहीं इस मामले में कासिम उर्फ करमवीर की शिकायत पर एसपी क्राइम अरविंद कुमार का कहना है कि हमने पीड़ित की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

कासिम उर्फ करमवीर का आरोप है कि उन्हें कुछ लोगों द्वारा धमकी दी जा रही है इसलिए हमने उनके आवास पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर दी है।

रामराज्य परिषद के समर्थन से पहला चुनाव जीते थे अटल, बलरामपुर से था खास रिश्ता

2012 में कासिम ने अनीता से की थी शादी

कासिम उर्फ करमवीर की पत्नी अनीता ने बताया कि 2012 में दोनों की लव मैरिज हुई थी और उनके दो बच्चे भी हैं। अनीता के मुताबिक उसने शादी के बाद भी अपना धर्म नहीं छोड़ा था।

जबकि कासिम भी अब तक मुस्लिम ही रहे थे, लेकिन उनके सामने नमाज़ पढ़ने से परहेज़ किया करते थे। वह अक्सर उन्हें बताए बिना बाहर जाकर नमाज़ पढ़ लिया करते थे। उनके धर्म परिवर्तन से अनीता बेहद खुश है।

हो जाएं सावधान: अब देना होगा तगड़ा जुर्माना, पॉलीथिन मुक्त होगा गोरखपुर

Newstrack

Newstrack

Next Story