×

Muzaffarnagar: बरसात ओलावृष्टि से नुकसान, किसानों की मुवावजे की मांग

Muzaffarnagar News: किसानों की तैयार होने की कगार पर खड़ी सरसों और गेहूं की फसल पर आसमान से बरसी आफत ने किसानों की कमर तोड़ कर रख दी।

Amit Kaliyan
Published on: 21 March 2023 7:53 AM GMT
Muzaffarnagar: बरसात ओलावृष्टि से नुकसान, किसानों की मुवावजे की मांग
X
crop Damage (photo: social media )

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सोमवार को रुक-रुक कर कई हिस्सों में हुई बरसात और ओलावृष्टि से किसानों के चेहरों पर मायूसी छा गई। दरअसल किसानों की तैयार होने की कगार पर खड़ी सरसों और गेहूं की फसल पर आसमान से बरसी आफत ने किसानों की कमर तोड़ कर रख दी।

बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से हुई किसानों की फसलों के नुकसान पर भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने भी सरकार से मांग की है कि किसानों का जो नुकसान हुआ है उसका आकलन कराकर किसानों को मुआवजा दिया जाए। नरेश टिकैत की माने तो आलू किसान के साथ-साथ गेहूं और सरसों के किसानों का 20 परसेंट से ज्यादा इस ओलावृष्टि और बरसात से नुकसान हुआ है अगर आगे यह बरसात जारी रही तो किसानों की कमर टूट जाएगी।

आपको बता दें मुजफ्फरनगर में बरवाला, मुबारकपुर, निजामपुर, पूरा सहित कई गाँवो में बरसात के साथ-साथ आज ओलावृष्टि हुई जिसमें किसानों की सरसों और गेहूं की फसलों का काफी नुकसान हुआ है।

किसानों के गेहूं के खेतों में बरसात का कहर

सदर विधानसभा क्षेत्र के चरथावल इलाके में भी भारी बरसात के कारण किसानों की गेहूं की फसल लोटपोट दिखाई दी। जिसमें भारतीय किसान यूनियन के नेता विकास शर्मा ने भी जानकारी देते हुए बताया कि यहां पर कई किसानों के गेहूं के खेतों में बरसात का कहर देखने को मिला है जिसमें फसल पूरी तरह लेटी हुई दिखाई दे रही है। उन्होंने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करते हुए प्रशासन और शासन से उचित मुआवजे की मांग भी की है।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story