Up Nagar Nikay Chunav 2023: मुजफ्फरनगर में कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन शुरू, तीसरी आंख से रखी जा रही पैनी नजर

Muzaffarnagar News: जनपद में दो नगर पालिका और आठ नगर पंचायतें हैं। जिनपर 4 मई को प्रथम चरण में चुनाव होना है। इन सभी नगर निकायों की नामांकन प्रक्रिया नगर में स्थित कचहरी परिसर सहित जनपद की चारों तहसील में शुरू हो गई है।

Amit Kaliyan
Published on: 11 April 2023 2:21 PM GMT
Up Nagar Nikay Chunav 2023: मुजफ्फरनगर में कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन शुरू, तीसरी आंख से रखी जा रही पैनी नजर
X
नामांकन केंद्र के बाहर तैनात पुलिसकर्मी। Photo: Newstrack Media.

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की घोषणा होते ही मुजफ्फरनगर जनपद का जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर दिखाई देने लगा है। आदर्श आचार संहिता लागू होते ही जिला प्रशासन ने जनपद में लगी राजनीतिक पार्टियों की होर्डिंग और पोस्टरों को हटवा दिया था। आज से शुरू हुए नामांकन के लिए भी कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। मुजफ्फरनगर जिला अधिकारी अरविंद मल्लप्पा मंगारी ने मंगलवार को यहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

फ्लाइंग स्क्वायड, सर्विलांस टीमें तैनात

एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि जनपद में नगर निकाय चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए 11 फ्लाइंग स्क्वायड टीम और 11 स्टेटिक सर्विलांस टीम को काम पर लगा दिया गया है। चुनाव के लिए 11 रिटर्निंग ऑफिसर और 41 सहायक रिटर्निंग ऑफिसर्स की नियुक्ति की गई है। निकाय चुनाव के लिए जनपद को 54 सेक्टर और 20 जोनों में बांटा गया है। नामांकन की सारी प्रक्रिया सीसीटीवी की निगरानी में होगी, तो वहीं आलाधिकारी इस दौरान पुलिस फ़ोर्स के साथ मौके पर तैनात रहेंगे।

4 मई को प्रथम चरण में है चुनाव

आपको बता दें कि जनपद में दो नगर पालिका और आठ नगर पंचायतें हैं। जिनपर 4 मई को प्रथम चरण में चुनाव होना है। इन सभी नगर निकायों की नामांकन प्रक्रिया नगर में स्थित कचहरी परिसर सहित जनपद की चारों तहसील में शुरू हो गई है। निकाय चुनाव को लेकर एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि हमने अपनी काफ़ी तैयारियां पूरी कर ली हैं। कंट्रोल रूम बनाया गया है। उसके नंबर जारी किए जा रहे हैं। किसी को कोई समस्या होगी तो उन नंबरों पर वह बता सकता है। चुनाव में तैनात किए जाने वाले कर्मचारियों का प्रशिक्षण कराया जा चुका है।

हर बूथ पर रखी जाएगी पैनी नजर

एडीएम प्रशासन के मुताबिक जितने भी सेक्टरों और जोन में क्षेत्र को बांटा गया है, वहां अफसरों और टीम की पूरी तैनाती कर दी गई है। कलेक्ट्रेट और चारों तहसीलों पर नॉमिनेशन होंगे। मुजफ्फरनगर की नगरपालिका का नॉमिनेशन कलेक्ट्रेट में होगा। सभी नॉमिनेशन स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। पर्याप्त पुलिस बल तैनात है और बैरिकेडिंग की गई है। पुलिस और एलआईयू पूरी तरह एक्टिव है। कोई भी अवांछनीय इंफॉर्मेशन आती है तो हम लोग समय रहते इस पर कार्य करेंगे। नामांकन स्थल पर आवश्यक गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story