×

Muzaffarnagar News: केमिकल फैक्टरी में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा, 2 मजदूरों की मौत

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में थाना नई मंडी क्षेत्र में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया। भोपा रॉड स्थित बजरंग एलम केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई। जबकि एक मजदूर झुलस गया।

Amit Kaliyan
Published on: 27 July 2023 7:29 AM GMT (Updated on: 27 July 2023 9:33 AM GMT)
Muzaffarnagar News: केमिकल फैक्टरी में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा, 2 मजदूरों की मौत
X
केमिकल फैक्टरी में बॉयलर फटने से 2 मजदूरों की मौत (न्यूजट्रैक)

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में थाना नई मंडी क्षेत्र में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया। भोपा रॉड स्थित बजरंग एलम केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई। जबकि एक कर्मचारी झुलस गया है। घायल मजदूरों को हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया है।

प्रशासन के अधिकारी मौके पर, बॉयलर फटने की वजहों हो रही पड़ताल

केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से तीन मजदूर गंभीर रूप से झुलस कर घायल हो गए, जिन्हें आनन-फानन में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां दो लोगों की उपचार के दौरान दुःखद मृत्यु हो गई। तो वहीं एक की हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों द्वारा उसे मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना पर आलाधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की बारीकी से जांच पड़ताल करते हुए अपनी आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

दरअसल, घटना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र स्थित भोपा रोड की है। जहां मखियाली गांव में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आज अचानक बॉयलर फट गया। उपचार के दौरान 2 मजदूर राम भोरण और अली नवाज की मृत्यु हो गई तो वहीं जयपाल नाम के मजदूर को डॉक्टरों ने गंभीर हालत के चलते मेरठ के लिए रेफर कर दिया।

एसपी सिटी ने दी ये जानकारी

इस घटना के बारे में एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि इस फैक्ट्री से अभी कंट्रोल रूम को सूचना प्राप्त हुई थी कि बॉयलर फट गया है तो इसके बाद में तुरंत एसडीएम सदर, शिवम मंडी और बाकी जो थाना पुलिस है वह मौके पर पहुंची है। यहां की स्थिति को कंट्रोल किया है एवं फिलहाल की स्थिति है कि यहां पर जो 5-6 लोग काम कर रहे थे तो उनमें से 3 लोग यहां घायल हुए थे। सभी को हॉस्पिटल पहुंचाया गया है। यह एक केमिकल बनाने की फैक्ट्री है, बाकी इसमें अन्य जानकारी जुटाई जा रही है एवं यहां पर फैक्ट्री इंस्पेक्टर को भी बुला कर मुआयना कराया जा रहा है व फील्ड यूनिट की टीम भी बुलाई जा रही है कि किन कारणों से यह हादसा हुआ है और क्या-क्या कमियां इसमें रही हैं।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story