×

Muzaffarnagar News: गन्ना भुगतान को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन, दिया 20 दिन का अल्टीमेटम

Muzaffarnagar News: बजाज शुगर मिल पर किसानों का 220 करोड़ रुपए गन्ने का भुगतान बकाया है। प्रदर्शन के दौरान पंचायत स्थल पर मिल और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने किसानों से वार्ता की।

Amit Kaliyan
Published on: 2 Sep 2023 4:39 PM GMT
Muzaffarnagar News: गन्ना भुगतान को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन, दिया 20 दिन का अल्टीमेटम
X
(Pic: Newstrack)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की बुढ़ाना तहसील में शनिवार को किसानों ने सैकड़ों ट्रैक्टरों के साथ कस्बे में ट्रैक्टर मार्च निकालते हुए बजाज शुगर मिल पर गन्ने के बकाया भुगतान को लेकर एक पंचायत का आयोजन किया। जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भी हिस्सा लिया। बता दें कि बुढ़ाना स्थित बजाज शुगर मिल पर किसानों का 220 करोड़ रुपए गाने का भुगतान बकाया चल रहा है। जिसके चलते पिछले 96 दिनों से मिल के गेट पर भुगतान को लेकर किसानों का धरना चलता हुआ आ रहा है।

किसानों ने 20 दिन का दिया अल्टीमेटम

प्रदर्शन के दौरान पंचायत स्थल पर मिल और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने किसानों से वार्ता की।जिसमें किसानों ने मिल को भुगतान अदा करने के लिए 20 दिन का समय दिया है। इस दौरान राकेश टिकैत ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर 20 दिनों में किसानों के गन्ने का भुगतान मिल नहीं करती है तो यहाँ का किसान मिल को अपना गन्ना ना देकर डीएम कार्यालय पर डालने का काम करेगा। यहां का किसान मिल में तालाबंदी कर फैक्ट्री के गेट को वेल्ड कर दिया जाएगा।

राकेश टिकैत ने कहा कि यह धरना चलेगा एवं यहां के किसानों ने यह निर्णय किया है कि हम इस शुगर फैक्ट्री को गन्ना नहीं देंगे, इनको 20 दिन का टाइम दिया है व 20 दिन में यह क्या रिजल्ट देते हैं एवं नहीं तो गन्ना डीएम के यहां पर जाएगा और एक संघर्ष मुजफ्फरनगर में होगा। यह किसान दूसरी फैक्ट्री को गन्ना देंगे या तो यह गन्ना एक्ट का पालन करें और उसका जो इंटरेस्ट है वह दे। उन्होनें कहा कि फैक्ट्री पर तालाबंदी होगी और जिस दिन एक फैक्ट्री पर वेल्डिंग हो जाएगी तो दूसरी फैक्ट्रियों का भी दिमाग ठीक हो जाएगा। यहां पर 220 करोड़ का भुगतान रुका है, इन्होंने 20 करोड़ रुपए देने की बात की है तो इससे किसानों में रोष है एवं कोई भी किसान यहां पर गन्ना देने को तैयार नहीं है।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story