×

Muzaffarnagar News: चार सुपारी किलर गिरफ्तार, दस लाख की सुपार लेकर किए थे मर्डर

Muzaffarnagar News: हत्या का मुख्य साजिश करता अरविंद मृतक का मौसेरा भाई है। जिसने मृतक की 2 करोड़ रुपए की संपत्ति को कब्जा करने की नीयत से इन हत्यारों को 10 लाख रुपये की सुपारी देकर इस घटना को अंजाम दिलाया था।

Amit Kaliyan
Published on: 19 Aug 2023 5:55 PM GMT
Muzaffarnagar News: चार सुपारी किलर गिरफ्तार, दस लाख की सुपार लेकर किए थे मर्डर
X
चार सुपारी किलर गिरफ्तार, दस लाख की सुपार लेकर किए थे मर्डर: Photo-Newstrack

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की पुलिस ने 10 लाख रुपए की सुपारी लेकर हत्या को अंजाम देने वाले चार सुपारी किलर को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त एक तमंचा भी बरामद किया है।

दरअसल बीते 4 अगस्त को छपार थाना क्षेत्र के बढ़ेडी गांव में 40 वर्षीय कुलदीप की जंगल में गोली मारकर अज्ञात बदमाशों द्वारा हत्या कर सनसनी फैला दी गई थी। आलाधिकारियों की माने तो यह घटना पुलिस के लिए एक चुनौती थी क्योंकि ब्लाइंड होने के चलते घटनास्थल से पुलिस को किसी भी तरह के कोई सुराग नहीं मिले थे, जिससे कि पुलिस हत्यारों तक पहुंच सके।

इस घटना के खुलासे के लिए एसएसपी संजीव सुमन द्वारा कई टीमों का गठन किया गया था। जिसके चलते पुलिस ने आज इस घटना का खुलासा करते हुए चार सुपारी किलर लुकमान, तासीन, साहिर और सोनू को गिरफ्तार कर लिया। जिनकी निशानदेही पर पुलिस ने आला कत्ल एक तमंचा भी बरामद किया है। गिरफ्त में आये इन शातिर अभियुक्तों ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि इस हत्या का मुख्य साजिश करता अरविंद मृतक का मौसेरा भाई है। जिसने मृतक की 2 करोड़ रुपए की संपत्ति को कब्जा करने की नीयत से इन हत्यारों को 10 लाख रुपये की सुपारी देकर इस घटना को अंजाम दिलाया था। साजिशकर्ता अरविंद ने इस घटना को अंजाम देने के लिए अपने दो अन्य रिश्तेदार भी इसमें शामिल किए थे जिन्हें लालच दिया गया था की प्रॉपर्टी का बराबर हिस्सा सब में बांट दिया जाएगा।

कुल मिलाकर इस घटना को अंजाम देने में 8 लोग शामिल थे जिनमें से सुपारी लेकर पांच हत्यारों ने इस घटना को अंजाम दिया था। बहराल पुलिस ने इस मामले में चार सुपारी किलर को गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया है।

इस घटना की जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि थाना क्षेत्र छपार में दिनांक 4 अगस्त 2023 को सनसनीखेज तरीके से एक हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस के लिए यह मामला काफी पेचिदा था क्योंकि सब ब्लाइंड था और जो घटना स्थल है, उसके आसपास कोई सीसीटीवी फुटेज या इस तरह के कोई भी अन्य साक्ष्य मौजूद नहीं थे क्योंकि जंगल में इस घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने इसको चैलेंज के तौर पर स्वीकार करते हुए सीओ सदर के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया था। उन टीमों ने सभी साक्ष्यों को जुटाया है और उन्हीं सभी साक्ष्यों को जुटाने के बाद घटना का खुलासा किया गया है। घटना में कुल 8 लोगों की मुख्य भूमिका रही है। इसमें से तीन लोग इस घटना में मुख्य साजिश करता हंै।

5 लोगों को सुपारी देकर इस वारदात को अंजाम दिलवाया गया है। इस हत्या में जो मुख्य अभियुक्त हैं अरविंद ऊर्फ मृतक का मौसेरा भाई है, मृतक के पास लगभग दो करोड़ के आसपास की प्रॉपर्टी थी उसी पर उसकी काफी समय से नजर थी उसके मन में लालच था जो मृतक है उसका कोई वारिस नहीं है। इसलिए इसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर इस योजना को बनाया और जो उसकी प्रॉपर्टी है उसको आपस में बाट लेंगे। इसलिए उन्होंने पांच शातिर किस्म के अपराधियों को हायर किया। अरुण को 50000 एडवांस दिया गया सौदा जो है 10 लख रुपए में तय हुआ था। घटना के वक्त 5 लोगों ने मौके पर आकर इस घटना को अंजाम दिया था।

आज पुलिस ने इनमें से चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। जिनका नाम शाहीर, सोनू, लुकमान और तहसीन है। इनकी निशानदेही से पुलिस ने आला कत्ल भी बरामद कर लिया है। इसमें फायर करके घटना को अंजाम दिया गया था। जिस तमंचे से फायर किया गया पुलिस ने अभियुक्त की निशानदेही से उस तमंचा को भी बरामद कर लिया है। इन सभी चारों अभियुक्तों को न्यायालय के सामने पेश किया जाएगा। घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की पुलिस तलाश में जुटी है।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story