×

Muzaffarnagar News: इस ब्यूटी पार्लर में होता हैं लड्डू गोपाल का श्रृंगार, विदेशों से सजने आते हैं भगवान

Muzaffarnagar News: जनपद में एक महिला पिछले 7 सालों से लड्डू गोपाल जी का पार्लर चला रही है, इस पार्लर में देश-विदेश से लड्डू गोपाल कान्हा जी मेकअप के लिए आते हैं। इस जन्माष्टमी को लेकर अब तक इस पार्लर में 7 हज़ार लड्डू गोपाल कान्हा जी का मेकअप हो चुका है।

Amit Kaliyan
Published on: 5 Sep 2023 4:15 PM GMT
Muzaffarnagar News: इस ब्यूटी पार्लर में होता हैं लड्डू गोपाल का श्रृंगार, विदेशों से सजने आते हैं भगवान
X
(Pic: Newstrack)

Muzaffarnagar News: जन्माष्टमी के लिए घर-घर में इस समय लड्डू गोपाल कान्हा जी को सजाने-संवारने का सिलसिला जोरों-शोरों से जारी है। पश्चिम उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एक महिला पिछले 7 सालों से लड्डू गोपाल जी का पार्लर चला रही है, इस पार्लर में देश-विदेश से लड्डू गोपाल कान्हा जी मेकअप के लिए आते हैं। इस जन्माष्टमी को लेकर अब तक इस पार्लर में 7 हज़ार लड्डू गोपाल कान्हा जी का मेकअप हो चुका है। दरअसल आपको बता दें कि जनपद की गांधी कॉलोनी में सैफाली वर्मा नाम की एक महिला पिछले 7 सालों से लड्डू गोपाल जी का पार्लर चला रही है। इस पार्लर में जन्माष्टमी के पर्व पर देश के साथ-साथ विदेशों से भी लड्डू गोपाल कान्हा जी सजने-संवरने के लिए आते हैं।

सात हजार से अधिक लड्ड् गोपाल को हो चुका हैं मेकअप

इस जन्माष्टमी को लेकर अब तक इस पार्लर में 7 हज़ार लड्डू गोपाल कान्हा जी का मेकअप हो चुका है। इस पार्लर को चलाने वाली महिला सैफाली वर्मा बताती है कि देश के विभिन्न राज्यों के साथ-साथ इस पार्लर में इस बार न्यूजीलैंड और लंदन से भी लड्डू गोपाल जी का मेकअप करने के लिए यहाँ लाया जा चुका है। सैफाली वर्मा बताती है कि इन दिनों वह अपनी 10 लोगों की टीम के साथ 24 घंटे काम कर लड्डू गोपाल कान्हा जी को तैयार करती हैं।

अधिक जानकारी देते हुए सैफाली वर्मा ने बताया कि इसको चलते हुए 7 साल हो गए हैं व यह लड्डू गोपाल जी के नाम से चल रहा है और यहां लगभग 7000 गोपाल जी तैयार होकर जा चुके हैं। इसमें शिफ्टिंग के अकॉर्डिंग काम चलता है व थोड़ा-थोड़ा वर्क होता है थोड़े-थोड़े टाइम में एवं दो से तीन दिन एक गोपाल जी को लगाते हैं। यहां से लड्डू गोपाल जी तैयार होकर न्यूजीलैंड व लंदन में गए हैं। जन्माष्टमी के पर्व पर तो पूरी-पूरी रात 24 के 24 घंटे काम चल रहा है और सोये हुए तीन से चार रात हो जाते हैं व लगातार ही काम चलता है, मेरी लगभग 10 लोगों की टीम है एवं इसमें मेरी फैमिली भी मुझे पूरा सपोर्ट करती है और यह बहुत अच्छे तरीके से सुचारू रूप से चल रहा है।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story