Muzaffarnagar News: संजीव बालियान ने रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, कार्यों का लिया जाएजा

Muzaffarnagar News: बोले-वंदे भारत दिल्ली से देहरादून चलेगी जिसमें मेरा प्रयास है कि स्टॉपेज मुजफ्फरनगर भी रहे।

Amit Kaliyan
Published on: 19 May 2023 10:00 PM GMT
Muzaffarnagar News: संजीव बालियान ने रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, कार्यों का लिया जाएजा
X
Union Minister of State Sanjeev Balyan Muzaffarnagar News

Muzaffarnagar News: जनपद में स्थित रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग का केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान के अथक प्रयास से नव निर्माण कराया गया। जिसके चलते शुक्रवार को मंत्री संजीव बालियान अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट के कार्य को देखने के लिए अचानक रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां पर उन्होंने निरीक्षण के दौरान स्टेशन के नए फर्श की खराब क्वालिटी, साफ सफाई के साथ साथ अन्य बहुत सी खामियों को देखते हुए रेलवे अधिकारियों के सामने अपनी नाराजगी प्रकट करते हुए जल्द ही इन खामियों को पूरा करने के आदेश दिए।

इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान ने मीडिया से बात करते हुए यह भी ऐलान किया है कि जल्द ही वंदे भारत ट्रेन जो दिल्ली से चलकर देहरादून के लिए जाएगी उसका स्टॉपेज मुजफ्फरनगर में लिया जाएगा, जिसके लिए लगातार प्रयास जारी है। केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान की मानें तो देखिए मुजफ्फरनगर का नया रेलवे स्टेशन बना है एवं ये एक तरीके से आप कह सकते हैं कि पिछले कई सालों से मेरा भी ड्रीम प्रोजेक्ट था, मेरे लोकसभा क्षेत्र में जितने भी रेलवे स्टेशन बनते हैं मैंने सब नहीं बनवाए हैं चूंकि ज्यादातर रेलवे स्टेशन 1920 के समय के बने हुए थे, चाहे उसमें मेरे लोकसभा क्षेत्र का दौराला हो, सकोति हो या मुजफ्फरनगर में खतौली व मंसूरपुर या मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन सब नए बने हैं तो अभी जो कम्पनी निर्माण कार्य कर रही है उससे रेलवे का हैंडओवर होना है, कुछ कमियां रह जाती हैं, साफ-सफाई इतनी नहीं है एवं जिस फर्श पर हम खड़े हैं वह इतना अच्छा नहीं है जितना कि होना चाहिए और कुछ डिस्प्ले व एक्सीलेटर सब की कुछ आवश्यकता है व कुछ कमियां हैं। देखिए करीब 1 साल पहले पिछली बोर्ड बैठक में चूंकि मीनाक्षी जी अभी चेयरमैन बनी हैं उनके पति हैं गौरव स्वरूप जी वह हमारे साथ मौजूद हैं एवं नगर पालिका मुजफ्फरनगर में 1 साल 8 महीने पहले एक प्रस्ताव पास हो चुका था चूंकि सात-आठ दुकानें चल रही हैं वह कभी भी टूट व गिर सकती है और कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। वह रहने के लिए असुरक्षित है साथ ही वह नगरपालिका की संपत्ति है, जिसको लीज हुई थी वह लीज भी बहुत समय पहले समाप्त हो चुकी है तो उसे खाली कराकर जो 8-9 दुकानें चल रही हैं तो एक जगह पड़ी है नगरपालिका की उन दुकानदारों को वहां दुकान बनवा दी जाए व इस ढांचे को ढा दिया जाए चूंकि इस ढांचे से कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है एवं काफी जाने भी इसमें जा सकती हैं, इसमें प्रस्ताव पास हो चुका है और आने वाले समय में गौरव जी को इसमें काम करना है एवं आज वह आए हैं और सब देख लेंगे तो मुझे उम्मीद है कि इनके नेतृत्व में उस बिल्डिंग को ढाह कर एक तो स्टेशन सुंदर हो जाएगा व दूसरा जो हादसा हो सकता है उसे हम रोक लेंगे। साथ ही जो रोजगार है उनका रोजगार भी नहीं छीनेगा एवं जो दुकानदार है। उनको कहीं और दुकानें बनाकर दे दी जाएंगी, जो आप कह रहे हैं इस तरह की 1-2 दीवारें मैंने भी देखनी है एवं जो कमियां हैं वह रेलवे के अधिकारी साथ में हैं उनको बता दी गई है और वह कमियां दूर करेंगे, हां सरवट मे भी फ्लाईओवर बनना है और श्री राम कॉलेज पर भी फ्लाइओवर बनना है एवं दो फ्लाईओवर प्रस्तावित हंै और बहुत जल्द यह दोनों फ्लाईओवर बनेंगे। बस आज यह मान लो कि लोकार्पण है और दूसरी बात यह है कि आने वाले समय की एक सूचना है कि बहुत जल्द वंदे भारत देहरादून तक जाएगी और मैं पिछले दिनों उस बारे में रेल मंत्री से मिला भी था तो उन्होंने आश्वस्त किया है कि वंदे भारत ट्रेन दिल्ली से देहरादून चलेगी जिसमें मेरा प्रयास है कि स्टॉपेज मुजफ्फरनगर भी रहे।

चूंकि वंदे भारत के स्टॉपेज 100-100 किलोमीटर पर है लेकिन स्टॉपेज मुजफ्फरनगर में हम जरूर लेंगे, नहीं शुक्रताल से नहीं वंदे भारत तो दिल्ली से चलेगी व मुजफ्फरनगर होते हुए देहरादून तक जाएगी एवं वंदे भारत अगर यहां से चलती है तो बहुत सुविधाएं हमारे लिए हो जाएंगी, हमारे लिए दिल्ली आना जाना एवं देहरादून आना जाना बहुत ही आसान हो जाएगा। निकट भविष्य में बहुत जल्द वंदे भारत मुजफ्फरनगर में दौड़ती दिखाई देगी ऐसी मुझे उम्मीद है। यह दोनों अधिकारी साथ हैं और बिल्कुल समाधान करेंगे और इन्हें टाइम बताया जाएगा कि कितने दिनों के अंदर मुझे स्टेशन बिल्कुल चकाचक चाहिए। चूंकि यहां कैफिटेरिया भी होना है, साथ ही वाईफाई कि सुविधाएं भी होनी है एवं कुछ कमी है, जैसे कुली नहीं अभी तक और मंडी की तरफ खिड़की नहीं है तो यह सारे काम उन्हें बता कर जाया जाएगा और उनसे टाइम लिया जाएगा कि कब तक यह सब पूरा होगा।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story