Muzaffarnagar News: चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग पर जश्न, लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिला दी बधाई

Muzaffarnagar News: चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग होने पर जनपद में व्यापारियों ने सड़कों पर उतरकर जमकर आतिशबाजी करते हुए हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। इस दौरान व्यापारियों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया।

Amit Kaliyan
Published on: 23 Aug 2023 3:24 PM GMT
Muzaffarnagar News: चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग पर जश्न, लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिला दी बधाई
X
(Pic: Newstrack)

Muzaffarnagar News: चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैंडिंग के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल है। जिसका चलते पश्चिम उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में भी इस खुशखबरी के बाद व्यापारियों ने सड़कों पर उतरकर जमकर आतिशबाजी करते हुए हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। इस दौरान व्यापारियों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया।

इस दौरान व्यापारी प्रवीण कुमार ने बताया कि यह तो बड़ी उपलब्धता की बात है कि चंद्रयान-3 की अच्छे से लैंडिंग चंद्रमा पर हो चुकी है एवं पहले एक कहावत थी जो हम अपनी माता-पिता और बाबाओ से सुनते थे क्या चंदा मामा दूर के लेकिन चंदा मामा तो अब घर के ही हो गए तो यह बहुत खुशी की बात है कि चंदा मामा अब दूर नहीं वह अब बिल्कुल घर के हो गए। पुरे भारत के प्रत्येक व्यक्ति के लिए बहुत खुशी का दिन है क्योंकि यह इतिहास लिखा गया एवं अभी तक अन्य देश भी इसके लिए प्रयासरत थे परन्तु भारत देश ने जो उपलब्धता दी है उसके पीछे भारत देश के प्रधानमंत्री व इसरों टीम को मैं बधाई देता हूं एवं उन्ही का इसमें हस्तक्षेप रहा और उन्ही के सुपरविजन से इतनी अच्छी लैंडिंग हुई तो पूरी टेक्नोलॉजी टीम व इसरों टीम को मैं बधाई देता हूं।

पूजा पाठ भी की गई थी एवं हवन भी किए गए थे वही सबकी धड़कनें भी रुकी हुई थी और सब टीवी के सामने थे क्योंकि एक जरिया टीवी व सोशल मिडिया ही था तो उसके माध्यम से सब की सांस अटकी हुई थी और जैसे-जैसे स्पीड कम होती गई व लेंडर चंद्रमा के नजदीक आता गया तो सब की धड़कनें रुक गई और जैसे ही लैंडर सीधा हुआ तो सबकी जान में जान आई और प्रधानमंत्री ने भी खड़े होकर व हथेली बजाकर.... तो बहुत खुशी का माहौल पैदा हुआ और यहां पर भी टाउन हॉल में जो सभी दुकानदार थे जोकि टीवी स्क्रीन के सामने बैठे हुए थे इन्होंने भी एकदम से आतिशबाजी व मिठाई बांटना एवं ढोल नगाड़ों के साथ इस कार्यक्रम को सफल बनाया।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story