×

Wrestlers Protest: राकेश टिकैत का बड़ा बयान, मैं हमेशा खिलाड़ियों के साथ हूं

Wrestlers Protest: बोले-2 महीने तक भारत सरकार से संघर्ष किया तो यह कितने दिन कर पाएंगे सारे टूट जाएंगे, जितने दिन उन्होंने संघर्ष किया है वह उनकी हिम्मत की बात है। हम खेल कमेटी के साथ हैं जो निर्णय खेल कमेटी लेगी हम उसके साथ हैं।

Amit Kaliyan
Published on: 5 Jun 2023 11:03 PM GMT
Wrestlers Protest: राकेश टिकैत का बड़ा बयान, मैं हमेशा खिलाड़ियों के साथ हूं
X
राकेश टिकैत ने कहा, मैं हमेशा खिलाड़ियों के साथ हूं: Photo- Newstrack

Muzaffarnagar News: बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह और पहलवानों के बीच चल रहे मामले ने उस समय नया मोड़ ले लिया जब गृह मंत्री अमित शाह के साथ पहलवानों की मीटिंग के बाद साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया अपनी रेलवे की नौकरी पर वापस लौट गए।

इस मामले को लेकर मुजफ्फरनगर जनपद में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महिलाएं, बच्चे, 8 आदमी या 10 परिवार जिन्होंने तहरीर दी थी उन्होंने 2 महीने तक भारत सरकार से संघर्ष किया तो यह कितने दिन कर पाएंगे सारे टूट जाएंगे जितने दिन उन्होंने संघर्ष किया है वह उनकी हिम्मत की बात है। हम खेल कमेटी के साथ हैं जो निर्णय खेल कमेटी लेगी हम उसके साथ हैं।

राकेश टिकैत की मानें तो महिलाएं बच्चे 8 आदमी या 10 परिवार जिन्होंने तहरीर दी थी वह 2 महीने तक भारत सरकार से संघर्ष किया है तो यह कितने दिन कर पाएंगे सारे टूट जाएंगे, मैं कह रहा हूं कि सरकार से जितने दिन उन्होंने संघर्ष किया है वो उनकी हिम्मत की बात है एवं हम तो खेल कमेटियों के साथ में हैं वह जो भी निर्णय लेगी हम उनके साथ में है, नहीं कमजोर कोई नहीं पड़ता एवं यह वैचारिक क्रांति है।

भारत सरकार उनसे बात करे

एक बड़ी चीज है, बालक है व 8-10 परिवार है, भाई क्या कर लेंगे सरकार का और क्या हुआ होगा दबाव दिया होगा लेकिन हमने यह कहा है कि वहां पर धरना चला और हम उनके साथ हैं व हमेशा उनके साथ में रहेंगे लेकिन कुछ लोग हैं जो आज भी उसका पक्ष ले रहे हैं और क्या इससे पहले कानून में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई या जिस पर पास्को लगी उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई लेकिन यह कौन सा केस है कि 2 महीने तक धरना प्रदर्शन होते रहे एवं प्रेस व मीडिया ने दिखाया और पूरे देश में चर्चा बनी लेकिन उसके बाद में भी गिरफ्तारी नहीं हुई तो आदमी कितनी देर संघर्ष करेगा वो बच्चे हैं, वह आए होंगे या उनकी क्या बातचीत हुई होगी वैसे भी हमने कहा था कि भारत सरकार उनसे बात करें तों अब उनकी बात हुई या उनकी क्या बात हुई या क्या सहमति उनकी बनी है वो उनकी सहमति से बनी है, नहीं अभी उन्होंने हमें कहा है कि जब आपकी जरूरत होगी तो हम बताएंगे तो वह जो कॉल करेंगे उस पर हम पूर्ण रूप से साथ हैं और हमने बार-बार कहा है कि खेल कमेटी के साथ में हम हैं एवं धरना प्रदर्शन उनका था और पूरा देश उनके पीछे खड़ा हुआ है तो वह जब कहेंगे या जब उनको जरूरत होगी तो वह हमें बताएंगे।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story