×

Muzaffarnagar News: हमें उत्तर प्रदेश की 80 में से केवल 80 लोकसभा सीटें जितनी हैंः केशव मौर्य

Muzaffarnagar News:राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले-मुझे लगता है कि नरेंद्र मोदी की टक्कर का देश में तो छोड़िए पूरी दुनिया में कोई नहीं है।

Amit Kaliyan
Published on: 3 Jun 2023 9:51 PM GMT
Muzaffarnagar News: हमें उत्तर प्रदेश की 80 में से केवल 80 लोकसभा सीटें जितनी हैंः केशव मौर्य
X
Muzaffarnagar News

Muzaffarnagar News: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा कि मुझे लगता है कि नरेंद्र मोदी की टक्कर का देश में तो छोड़िए पूरी दुनिया में कोई नहीं है। कहा-मैं आप लोगों के बीच में यह कहने आया हूं कि हमें उत्तर प्रदेश की 80 में से केवल 80 लोकसभा सीटें जितनी हैं।

शनिवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मुजफ्फरनगर पहुंचे थे। यहां उन्होंने सबसे पहले पार्टी कार्यालय पहुंचकर अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की तो वहीं इसके बाद उप मुख्यमंत्री जनपद के विकास भवन पहुंचे यहां उन्होंने सबसे पहले अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की तो वहीं उसके बाद एक प्रेस वार्ता के माध्यम से मीडिया से रूबरू हुए। उप मुख्यमंत्री ने पार्टी कार्यालय पर अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करने से पहले उड़ीसा में हुई रेल दुर्घटना में मारे गए लोगों के लिए 2 मिनट का मौन रख कर अपनी श्रद्धांजलि दी।

केशव प्रसाद मौर्य ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि नरेंद्र मोदी की टक्कर का देश में तो छोड़िए पूरी दुनिया में कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों के बीच में यह कहने आया हूं कि हमें उत्तर प्रदेश की 80 में से केवल 80 लोकसभा सीटें जितनी हैं।

साथ ही उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कभी गरीबी हटाओ के नाम पर कांग्रेस ने 60 साल शासन किया, लेकिन गरीबी कभी नहीं हटाई, गरीबों का कभी ख्याल नहीं रखा और महिला सशक्तिकरण व महिलाओं की बात करते हैं, लेकिन महिला सशक्तिकरण की राह में कभी कोई काम नहीं किया। अगर ईमानदारी से काम करते तो आज देश के जो हालात 9 साल में बदले हैं यह 60 साल पहले ही बदल गए होते। देश विकसित होना चाहिए एवं मोदी जी की एक आवाज पर पूरी दुनिया भारत के पीछे खड़ी हो जाती है और विश्व योग दिवस मनाया जाता है। आस्ट्रेलिया बहुत ही संपन्न एवं विकसित देश है वहां के प्रधानमंत्री भारत के प्रधानमंत्री को अपना बॉस मतलब के जैसा आपने देखा है कि नहीं देखा यह क्या कभी मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने से पहले भारत के किसी प्रधानमंत्री को सम्मान मिला है। यह प्रधानमंत्री जी का सम्मान नहीं है। ध्यान रखना यह सम्मान हिंदुस्तान के एक-एक नागरिक का सम्मान है। अगर मोदी जी को बॉस कहा जा रहा है तो हिंदुस्तान के हर नागरिक को ऑस्ट्रेलिया वह कह कर के पुकार रहा है। यह हमारे लिए गर्व की बात है।

केशव प्रसाद मौर्य ने साथ ही कहा कि जिस कांग्रेस ने परिवार तंत्र को ही लोकतंत्र माना, गांधी खानदान का ही कोई व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बन जाए, तब देश में लोकतंत्र है भले ही आपातकाल लगाने का अपराध उनके नाम से दर्ज हो देश के लोकतंत्र को बंधक बनाने का आरोप उन पर लगा हुआ है, उससे वह कभी बाहर नहीं हो सकते। जिन राहुल गांधी जी की देखरेख में वे 10 वर्षों से मनमोहन सिंह की अगुवाई में देश की सरकार चली थी आप में से बहुत सारे लोग विदेश में रहते हैं तो जिस अमेरिका का राष्ट्रपति स्वयं भारत के प्रधानमंत्री की लोकप्रियता की चर्चा करते हुए ऑटोग्राफ मांग रहा है अगर उस अमेरिका में जाकर के राहुल गांधी उसी प्रधानमंत्री के खिलाफ जिस देश के खिलाफ जिस विचार धारा के साथ आज भारत देश की पांचवी अर्थव्यवस्था बन गया है उसके खिलाफ बोलेंगे तो ऐसे व्यक्ति के खिलाफ देश तो हंस ही रहा है अमेरिका भी हंसेगा।

वहीं उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पहलवानों और बृजभूषण सिंह पर बोलते हुए कहा कि पहलवानों की समस्या है एक निश्चित तौर से एक जांच के दायरे में है। पुलिस केस है और पहलवान हमारे देश के गौरव हैं, हम उनका सम्मान करते हैं, लेकिन जांच जिसमें हो रही है उसमें राजनीतिक दृष्टि से बयान देने की मैं आवश्यकता महसूस नहीं करता हूं क्योंकि पहलवान हमारे देश के गौरव हैं एवं जांच में जो भी दोषी होगा उसके हिसाब से कार्रवाई करेंगे। जब लोकसभा चुनाव होगा या विधानसभा चुनाव होगा इस प्रकार के मुद्दे पैदा करते हैं लेकिन उन मुद्दों में दम नहीं रहता लेकिन पहलवान हमारे देश के गौरव हैं इसकी जांच निष्पक्षता से होगी एवं जो सही होगा दूध का दूध और पानी का पानी होगा जो अपराध करेगा उसको जेल जाना पड़ेगा।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story