×

अमित शाह के लिए राष्ट्र पहले, राजनीति बाद में: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि आदि शकराचार्य, आचार्य चाणक्य, वीर सावरकर और नरेंद्र मोदी मिलकर जिस व्यक्तित्व का निर्माण होता है, उसे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कहा जाता है।

Roshni Khan
Published on: 5 Nov 2019 8:36 AM GMT
अमित शाह के लिए राष्ट्र पहले, राजनीति बाद में: सीएम योगी
X

लखनऊ: सीएम योगी ने कहा कि आदि शकराचार्य, आचार्य चाणक्य, वीर सावरकर और नरेंद्र मोदी मिलकर जिस व्यक्तित्व का निर्माण होता है, उसे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कहा जाता है। अमित शाह के लिए राष्ट्र का महत्व है, राजनीति का नही।

ये भी देखें:शिवसेना के इस बयान के बाद बढ़ा सस्पेंस, फिर लगे आदित्य ठाकरे के ये पोस्टर

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर लिखी पुस्तक

ये बात सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर लिखी पुस्तक 'अमित शाह और भाजपा की यात्रा' नामक पुस्तक के विमोचन के दौरान लोकभवन के प्रेक्षागृह में कही। उन्होंने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतत्र और सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष पर लिखी यह बेहतरीन पुस्तक है।

सीएम योगी ने कहा कि इस समय इस पार्टी की स्थापना हुई, उस समय देश तुष्टिकरण के रास्ते पर जिस तरह से देश बढ़ रहा था वह एक और विभाजन की तरफ बढ़ रहा था।

डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी और दीनदयाल जी की मेहनत का परिणाम भारतीय जनसंघ कहलाया। अकेला लोकयंत्रिक दल जनसंघ ही था जिसने कहा दल से बड़ा देश होता है। इसलिए 1976 में जनसंघ ने जनता पार्टी में विलय कर लिया। लेकिन जब 1980 में जनता पार्टी जब आगे का सफर नही बढ़ा पाई तो फिर अकेले सफर कर 16 साल बाद भाजपा ने अपने दम पर सरकार बनाई। उन्होंने भाजपा के दो कार्यकत्ताओं नरेंद्र मोदी और अमित शाह के योगदान की चर्चा करते हुए उनके लंबे कार्यकाल की चर्चा की।

सीएम ने कही ये बड़ी बात

सीएम योगी ने कहा कि किसी व्यक्ति को व्यक्तित्व बनने में काफी लंबा समय लगता है।

अमित शाह में आदि शंकराचार्य का राष्ट्रवाद, आचार्य चाणक्य की नीति, वीर सावरकर का त्याग और प्रधानमंत्री मोदी का देशहित का भाव दिखता है। सीएम योगी ने कहा कि जिस तरह आचार्य चाणक्य ने नंद वंश को खत्म करने का प्रण लिया था उसी तरह अमित शाह जी ने देश की राजनीति में काम किया। उन्होंने कहा कि संगठनकर्ता के तौर पर अमित शाह और सरकार में नरेंद्र मोदी जी ने प्रदेश की 22 करोड़ जनता के कल्याण का काम किया है।

ये भी देखें:Pati Patni Aur Woh: अनन्या का बड़ा खुलासा, ऐसी फिल्में करती हैं पसंद

सीएम योगी ने कहा कि यही कारण है कि भाजपा का इसलिए वोट बैंक बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की कल्पना को पूरा करने का काम किया है। भारत की बढ़ती ताकत का नतीजा है कि पाकिस्तान गिड़गिड़ाने की स्थिति में आ चुका है। जिस पाकिस्तान से हमले का डर था। वो पाकिस्तान अब भारत से डर रहा है। उन्होंने कहा कि अब हम सरकार के साथ संगठन में भी टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करेंगे। टेक्नालॉजी की वजह से ही आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story