×

बहुत बड़ी गलती: नेशनल हाइवे को बना दिया पिकनिक स्पॉट, नियमों की उड़ी धज्जियां

कोरोना काल में प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व मास्क लगाने के प्रति लोगों से लगातार अपील कर रहे हैं।

Newstrack
Published on: 16 July 2020 11:15 AM GMT
बहुत बड़ी गलती: नेशनल हाइवे को बना दिया पिकनिक स्पॉट, नियमों की उड़ी धज्जियां
X
बहुत बड़ी गलती: नेशनल हाइवे को बना दिया पिकनिक स्पॉट, नियमों की उड़ी धज्जियां

अंबेडकरनगर: कोरोना काल में प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व मास्क लगाने के प्रति लोगों से लगातार अपील कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ सत्ता पक्ष के नेताओं के साथ ही अन्य लोग भी इसका खुलेआम उल्लंघन करते हुए देखे जा रहे हैं। सार्वजनिक स्थल पर लॉकडाउन की गाइडलाइन्स की उड़ाई जा रही, धज्जियों के बावजूद प्रशासन पूरी तरह मौन है।

ये भी पढ़ें:अभी-अभी भयानक हादसा: 800 मीटर गहरी खाई में गिरी बोलेरो, चार की मौत

मौजूदा समय में जिला मुख्यालय पर एक नई परम्परा चल निकली है। अब होटलों व घर में जन्मदिन मनाए जाने के बजाए हाइवे को ही पिकनिक स्पॉट बना दिया गया है। आये दिन लोग हाइवे पर कब्जा करके जन्मदिन की पार्टी आयोजित करते देखे जा रहे है। इस दौरान चाहे यातायात बाधित हो अथवा अन्य कोई परेशानी हो, आयोजकों तथा उनके शुभचिन्तकों का उनसे कोई लेना-देना नही रहता। बीच हाइवे पर गाड़ी खड़ी कर घंटो मौज-मस्ती करना आये दिन की बात हो गई है।

ये भी पढ़ें:AMU में फिर विवाद: हिंदू छात्रा ने पर्दे का किया विरोध तो, मिली ऐसी धमकी

हैरत इस बात की है कि ऐसे आयोजनों पर जुटने वाली भीड़ प्रधानमंत्री अथवा मुख्यमंत्री की अपील का बिल्कुल अनुपालन नही करती। एक तरफ प्रशासन जहां दुकानदारों द्वारा मास्क न लगाने पर उनके विरूद्ध कार्यवाही करने पर उतारू है, वहीं सार्वजनिक स्थल पर खुलेआम की जा रही मनमानी की तरफ किसी का ध्यान नही जा रहा है। देखना यह है कि पिकनिक स्पॉट का रूप धारण कर रहे हाइवे की तरफ जिम्मेदार लोगों की नजर कब पड़ती है।

मनीष मिश्रा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story