×

AMU में फिर विवाद: हिंदू छात्रा ने पर्दे का किया विरोध तो, मिली ऐसी धमकी

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। यहां पर बुलंदशहर की रहने वाली एक हिंदू छात्रा को सोशल मीडिया पर पीतल का हिजाब पहनाने की धमकी मिली है।

Shreya
Published on: 16 July 2020 9:50 AM GMT
AMU में फिर विवाद: हिंदू छात्रा ने पर्दे का किया विरोध तो, मिली ऐसी धमकी
X

नई दिल्ली: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। यहां पर बुलंदशहर की रहने वाली एक हिंदू छात्रा को सोशल मीडिया पर पीतल का हिजाब पहनाने की धमकी मिली है। छात्रा को ये धमकी यूनिवर्सिटी के ही एक छात्र ने दी है। जिसके बाद छात्रा ने SSP को शिकायती चिट्ठी लिखी है। जिसके बाद आरोपी छात्र के खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज कर लिया है। इस मामले में राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने भी SSP को पत्र लिखा है। आरोपी छात्र ने छात्रा के सोशल मीडिया पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए उसे सरेआम से धमकी दी थी।

छात्रा को मिली हिजाब की धमकी

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की गैर मुस्लिम छात्रा ने यहां पर हिंदू छात्र-छात्राओं के साथ कैसा व्यवहार होता है? इसे लेकर छात्रा ने ट्वीट किया कि एएमयू हॉस्टल में हिंदू लड़कियों को खुद को कवर करने के लिए मजबूर किया जाता है। अब भारतीय शिक्षा ऐसी हो गई है, कि जो हमें स्वयं को ढककर रखने का ही पाठ पढ़ा रही है। अन्यथा यह हमारे पहनावे किसी आदमी को उत्तेजित करेंगे।

यह भी पढ़ें: अशुभ योग शुरू: इस राशि वालों को करेगा प्रभावित, जानिए कितना बुरा है प्रभाव

छात्रा के पोस्ट पर छात्र ने की अभद्र टिप्पणी

छात्रा की इसी पोस्ट पर अभद्र टिप्पणियां की गई है। छात्रा के इस ट्वीट पर एएमयू के ही एक छात्र ने धमकी भरा रिप्लाई किया है। छात्र राहबर दानिश ने लिखा कि 'लॉक़डाउन खुलने के बाद इंशाअल्लाह आपको भी हिजाब पहनाया जाएगा, वह भी पीतल का।' इसके बाद कई अन्य छात्रों ने विवादित टिप्पणियां की। इस धमकी से डरी छात्रा ने एएमयू प्रशासन से लेकर पुलिस को शिकायत भेजी है।

यह भी पढ़ें: कानपुर कांड: पत्नी दस दिन में हुई विधवा, अब अटक गई खुशी की रिहाई

CAA और NRC का भी किया था समर्थन

इसके बाद छात्रा ने SSP को चिट्ठी लिखी। छात्रा ने इस पत्र में बताया कि वो सोशल मीडिया पर केवल अपने विचार शेयर करती है। इस पर कुछ लोग कमेंट करके उसका विरोध करते हैं। बीते दिनों छात्रा ने CAA और NRC के समर्थन में भी पोस्ट डाली थी, तब भी छात्रा को अभद्र मैसेज भेजे गए। फरवरी में भी छात्रा ने लिखा था कि यूनिवर्सिटी की स्वतंत्रता छीनने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: बिहार की शख्सियतें: दुनिया ने जाना जिनका काम, हर क्षेत्र में बनाया अपना मुकाम

मामले में दर्ज की गई शिकायत

छात्रा की शिकायत के बाद पुलिस ने थाना सिविल लाइंस में पीड़ित छात्रा की तहरीर के आधार पर धारा 504,506,67 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, एसपी क्राइम ने सीओ तृतीय को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। हिन्दू छात्रा के इस मैसेज के बाद कैम्पस में राजनीति तेज हो गई है।

यह भी पढ़ें:प्रियंका बचाएंगी कांग्रेस को, पायलट को मनाने की कोशिशें जारी

एएमयू के प्रोफेसर का क्या है कहना?

इस मामले पर एएमयू के प्रोफेसर मुफ्ती जाहिद ने कहा कि कोई मुसलमान छात्र यूनिवर्सिटी में किसी भी मुस्लिम लड़की को कह सकता है कि ऐसे कपड़े ना पहने, जिससे कोई दिक्कत हो। यह हिंदुस्तान की तहजीब है। लेकिन अगर कोई मुस्लिम लड़का किसी गैर-मुस्लिम को हिजाब पहनने के लिए कहता है तो ये गलत है।

यह भी पढ़ें: हिल गया बिहार: तबाही का खौफनाक मंजर, सेकंडों में गिर गया करोड़ों का पुल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story