×

लखनऊ: झुग्गियों में आग लगने से 60 परिवार बेघर, गरीबों का मसीहा बना स्वप्न फाउंडेशन

वे हर किसी से अनुरोध करते हैं कि वे भोजन या कपड़े पीड़ितों की मदद के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, अवश्य करें। शुक्र है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन इन लोगों को संपत्ति का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 27 March 2021 3:20 AM GMT
लखनऊ: झुग्गियों में आग लगने से 60 परिवार बेघर, गरीबों का मसीहा बना स्वप्न फाउंडेशन
X
LPG सिलिंडर फटने से झुग्गियों में लगी आग, स्वप्न फाउंडेशन ने दिया सहारा

लखनऊ : एक ही पल में सब हो गया राख , ना लोगों के पास खाने को कुछ है न पहनने को। जब अलीगंज के पास सिलेंडर फटने से आग लगी तो पास की सारी झुग्गी आग की लपटो में आ गई। यह मामला नवीन मंडी लखनऊ के अलीगंज का है। जहां एलपीजी सिलिंडर विस्फोट के कारण नवीन मंडी, अलीगंज के पास झुग्गियों में आग लग गई, जिससे 60 परिवार बेघर हो गए और उनके पास कोई भोजन या वस्त्र भी नहीं हैं।

पीड़ितों की मदद

स्वप्न फाउंडेशन तुरंत भोजन, बक्से , कपड़े और राशन किट प्रदान करके आग पीड़ितों की मदद करने के लिए घटनास्थल पहुंच गयी। छात्र नेतृत्व वाला संगठन इस अंधेरे में लोगों के लिए मशाल वाहक बनने के लिए अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहा है। फाउंडेशन के रेंजर्स , लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ मिलकर लगातार लोगों की मदद का प्रयास कर रहे हैं।

ह पढ़ें...27 मार्च: इस राशि के जातक का होगा नौकरी में विवाद, रहें सतर्क, जानें राशिफल

कोई हताहत नहीं

वे हर किसी से अनुरोध करते हैं कि वे भोजन या कपड़े पीड़ितों की मदद के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, अवश्य करें। शुक्र है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन इन लोगों को संपत्ति का नुकसान उठाना पड़ रहा है। केवल अलीगंज ही नहीं आज पुणे से भी आग लगने की खबर है। जहां फैशन स्ट्रीट इलाके में भीषण आग लग गई । मौके पर दमकल की 15 गाड़िया आग बुझाने का काम कर रही है।

lucknow

यह पढ़ें....LIVE: बंगाल और असम में पहले चरण का मतदान जारी, PM मोदी ने की खास अपील

यहां भी लगी थी आग, १० से ज्याद की मौत

इसी तरह कल मुंबई के भांडुप में कोविड अस्पताल में आग लगी। जहां मौत का आंकड़ा 10 तक पहुंच गया है। ये अस्पताल एक मॉल में चल रह था, जहां देर रात आग लगी थी । अस्पताल के एक हिस्से में आग शुक्रवार शाम तक नहीं बुझी थी। घटना के 12 घंटे बीच जाने के बाद भी आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका था।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story