×

खेल में बच्चियों ने मारी बाजी, समय पर बैंक नहीं आते मैनेजर, मिर्जापुर की बड़ी खबरें

बीएचयू के राजीव गांधी दक्षिणी परिसर बरकछा कैंपस में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम का शुभारंभ आचार्य प्रभारी रमा देवी निम्नापल्ली ने किया।

Dharmendra kumar
Published on: 22 Jan 2020 4:02 PM GMT
खेल में बच्चियों ने मारी बाजी, समय पर बैंक नहीं आते मैनेजर, मिर्जापुर की बड़ी खबरें
X

मिर्जापुर: बीएचयू के राजीव गांधी दक्षिणी परिसर बरकछा कैंपस में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम का शुभारंभ आचार्य प्रभारी रमा देवी निम्नापल्ली ने किया। उद्घाटन में आचार्य प्रभारी ने प्रतिभागी बच्चों का उत्साह वर्धन किया और कहा कि खेल भी पढ़ाई का एक हिस्सा है। खेल हार जीत के उद्देश्य से नही खेलना चाहिए खेल हमेशा स्वस्थ्य रहने और मन, चित्त को ताजा रखने के लिए खेलना चाहिए।

तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिता के आयोजन में बुधवार से शुक्रवार तक खेल प्रतियोगिता होगी। इस कार्यक्रम का संचालन सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक किया गया। प्रतियोगिता में सभी कोर्स के बच्चों ने प्रतिभाग लिया है जिसमे बुधवार को महिला शतरंज खेल में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

इस खेल में प्रथम स्थान पर आयुषी भारती एवं द्वितीय स्थान पर पूनम पटेल और तीसरे स्थान पर रक्षा बाला भाले रही। आयोजित खेल प्रतियोगिता में बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस खेल प्रतियोगिता में प्रमुख रूप से प्रो बी कापरी, प्रो आशीष सिंह, बीएमएन कुमार, छात्र सलाहकार आरएस मिश्रा, डिप्टीचीफ प्राक्टर महिपाल चौबे ,नवीन पांडेय समेत शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें...मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, ये सरकारी कंपनी होगी बंद, यहां भी लागू होगा GST

समय पर बैंक नहीं पहुंचते हैं मैनेजर

इलाहाबाद बैंक के पथरौर ब्रांच में बैंक के कर्मचारियों के समय सारिणी पर सवालिया निशान खड़ा कर रही है। बुधवार की सुबह 10 बजे पथरौर शाखा पर ग्राहक बैंक मैनेजर का इंतजार करते दिखे। इस संबंध में जब ग्राहकों से वार्ता की गयी तो विवेक मिश्रा ने बताया कि मैं मुंबई से आया हूं खण्डवर मझारी गांव का रहने वाला हूं। मंगलवार से केवाईसी करवाने के लिए दौड़ रहा हूं, लेकिन बैंक मैनेजर नहीं मिल रहे है जिसकी शिकायत मंगलवार को मुख्य शाखा पर किया था उसके बाद भी मैनेजर साहब समय से नही पहुचें।

यह भी पढ़ें...केंद्र सरकार की सुप्रीम कोर्ट से मांग, सजा के बाद 7 दिन में हो दोषी को फांसी

वही कंहईपुर से बैंक में आयी लखनी देवी ने कहाकि 10:30 बजे से बैंक पर आयी हूँ पैसा निकालने के लिए लेकिन मैनेजर साहब नही आये है हमारा पैसा हमे ही समय से नही मिल पा रहा है।वही लाल जी ने कहाकि 11 बजे है। पैसे का काम था इसलिए इलाहाबाद बैंक आया हूं लेकिन मैनेजर साहब नही आये है।

ग्रामीण अंचल में ग्राहकों की बड़ी समस्या कभी बैंक का सर्वर फेल है तो कभी बैंक के कर्मचारी अनुपस्थित रहते हैं जिसकी वजह से मजदूरों, गरीबों, को लेन-देन में बहुत बड़ी समस्या उत्पन्न हो जाती है किसी के घर शादी तो किसी के घर कोई और कार्य के लिए पैसे की जरूरत पड़ती है जब बैंक खाते हैं तो कभी सर्वर फेल रहता है तो वही कभी मैनेजर साहब ही लापता रहते हैं।

यह भी पढ़ें...रूस ने सीरिया में किया भीषण हमला, 23 की मौत, कई घायल

बैंक के बाहर मौजूद ग्राहकों ने बताया कि हम लोगों ने कई बार उच्च अधिकारियों से शिकायत करके बताया गया है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हो रही है बैंक के कर्मचारी अपनी मनमानी कर रहे हैं ग्राहक परेशान हो रहे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story