×

newstrack की खबर का असर, VHP के कार्यकर्ताओं पर प्रशासन की कड़ी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में newstrack.com की खबर का बड़ा असर हुआ है। आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद विश्व हिंदू परिषद(वीएचपी) ने कलेक्ट्रेट परिसर के गेट पर झंडे लेकर जमकर हंगामा काटा था।

Dharmendra kumar
Published on: 11 March 2019 2:10 PM GMT
newstrack की खबर का असर, VHP के कार्यकर्ताओं पर प्रशासन की कड़ी कार्रवाई
X

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में newstrack.com की खबर का बड़ा असर हुआ है। आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद विश्व हिंदू परिषद(वीएचपी) ने कलेक्ट्रेट परिसर के गेट पर झंडे लेकर जमकर हंगामा काटा था।

इस खबर को हमने प्रमुखता से दिखाया जिसके बाद डीएम ने मामले का संज्ञान लेते हुए वीएचपी के 50 नामजद कार्यकर्ताओं और 150 अज्ञात के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन और धारा 171 H के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

डीएम अमृत त्रिपाठी के आदेश पर एसडीएम वेदपाल सिंह चौहान द्वारा थाने पर मुकदमा दर्ज कराया है। उनका कहना है कि आचार संहिता का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें.....कानपुर: चिप्स पापड़ कंपनी में फूड डिपार्टमेंट की टीम ने की छापेमारी, तो मिला ये…

चुनाव आयोग ने बीते रविवार की शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू कर दी थी। साथ ही लोकसभा चुनाव की तारीख का भी ऐलान कर दिया गया, लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में आज जिला कलेक्ट्रेट गेट पर विश्व हिंदू परिषद ने अपनी 11 मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें.....लागू होने के 24 घंटे के अंदर ही VHP ने आचार संहिता की उड़ाई धज्जियां

दर्जनों कार्यकर्ताओं ने हाथों मे झंडे लेकर कलेक्ट्रेट परिसर का गेट बंद कर दिया। उसके बाद जमकर नारेबाजी की और झंडे भी लहराए। जबकि आदर्श आचार सहिंता और धारा 144 लागू की जा चुकी है। जिसकी विश्व हिंदू परिषद ने जमकर धज्जियाँ उड़ाई। जबकि सीओ सिटी सिटी मजिस्ट्रेट से लेकर जिस जगह पर धरना प्रदर्शन हो रहा था। उस रास्ते से डीएम और एसपी की भी गाङी गुजरी थी। लेकिन किसी ने उनको रोकने की कोशिश नही की। उसके बाद अपनी मांगो को विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष राजेश अवस्थी ने एसपी सिटी को ज्ञापन दिया।

यह भी पढ़ें.....राजनीति में तेलगु एक्टर कॉमेडियन अली की एंट्री! वाईएसआर कांग्रेस में शामिल

उनकी मांग है कि एक कब्रिस्तान बन रहा है। उसका गेट दूसरी तरफ खोला जा रहा है। जिस ओर गेट लगाया जा रहा है। उधर हिंदू समुदाय के लोग रहते है। इसलिए वहां पर गेट खोलने का कोई औचित्य नही बनता है। एक स्कूल की दिवार पर देवी देवताओं के चित्र बने थे। दिवार पर वंदे मातरम भी लिखा था। लेकिन वहां की प्रिंसिपल ने चित्र और वंदे मातरम को मिटवा दिया है। ऐसे मे उनके उपर कङी कार्रवाई की जाए। साथ ही अवैध रूप से मदरसा बन रहा है। उस पर तत्काल रोक लगे। ऐसी 11 मांगो को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने एसपी सिटी को ज्ञापन देकर कार्यवाई की मांग की है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story