×

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अब दंगे नहीं, किसान खुशहाल: योगी आदित्यनाथ

बागपत पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी ने रमाला सहकारी चीनी मिल का शुभारंभ किया। शुगर मिल की पेराई क्षमता 2750 टीसीडी से बढ़ाकर 5000 की गई। साथ ही 27 मेगावाट को जनरेशन प्लांट का भी लोकार्पण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि रमाला चीनी मिल का विस्तारीकरण होने से अगले 30 सालों तक किसान कहीं नहीं भटकेंगे। रमाला चीनी मिल के विस्‍तारीकरण से किसानों को बड़ा फायदा होगा।

SK Gautam
Published on: 4 Nov 2019 12:34 PM GMT
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अब दंगे नहीं, किसान खुशहाल: योगी आदित्यनाथ
X

बागपत: रमाला चीनी मिल के विस्तारीकरण करने सोमवार दोपहर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले किसानों का उत्पीड़न होता था। अब किसान खुशहाल हैं और अब दंगे नहीं होते है। अब नौजवान पुलिस में भर्ती होते है। बागपत का एक गांव ऐसा है, जहां से 27 नौजवान पुलिस में भर्ती हुए हैं। क्योंकि हमने भाई-भतीजेवाज की परंपरा खत्म की है,हमारी 23 करोड़ जनता के हक पर कोई डाका नहीं डाल सकता, अपराध किया जिसने भी उसे अपना विकल्प ढूंढ लेना चाहिए कहां जाना हैं।

ये भी देखें : चुटकी में वजन करें कम, यहां जानें टिप्स

रमाला चीनी मिल के विस्‍तारीकरण से किसानों को होगा बड़ा फायदा

इससे पहले हेलीकॉप्टर से बागपत पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी ने रमाला सहकारी चीनी मिल का शुभारंभ किया। शुगर मिल की पेराई क्षमता 2750 टीसीडी से बढ़ाकर 5000 की गई। साथ ही 27 मेगावाट को जनरेशन प्लांट का भी लोकार्पण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि रमाला चीनी मिल का विस्तारीकरण होने से अगले 30 सालों तक किसान कहीं नहीं भटकेंगे। रमाला चीनी मिल के विस्‍तारीकरण से किसानों को बड़ा फायदा होगा।

27 मेगावाट बिजली पैदा होगी, बिजली बिकेगी और भुगतान भी सही होगा। किसानों की आय को दोगुना करके प्रधानमंत्री की सोच को प्रदेश सरकार ने बढ़ाया है। मंच पर यूपी के गन्ना मंत्री सुरेश राणा, पूर्व केंद्रीय मंत्री और बागपत सांसद डॉ सत्यपाल सिंह भी मौजूद रहे।

ये भी देखें : किसान यूनियन के लोग चढ़ गए टंकी पर, फिर हुआ ये…

किसानों को अब गन्ना देने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा

मुख्यमंत्री योगी ने सरकार को किसान हितेषी बताते हुए कहा कि विकास का कोई विकल्प नही होता है। पिछले साल 119 चीनी मिलें चलाई थी और इस साल तीन चीनी मिल चलाने जा रहे हैं। 50 हजार कुंतल गन्ना पेराई एक चीनी मिल एक दिन में करेगी। उन्‍होंने कहा कि किसानों को अब गन्ना देने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

सरकार किसान से पूछेगी की भुगतान हुआ या नहीं। पीएम मोदी का लक्ष्य है कि किसान की लागत कम और आय बढ़ाना। चीनी मिलों में एथनॉल बनेगा। वास्तव में चौधरी चरण सिंह किसानों के मसीहा थे। 30 साल से किसान रमाला चीनी मिल के विस्तारीकरण की मांग कर रहे थे। जो आज पूरी हो गई।

सरदार पटेल और बाबा भीमराव अंबेडकर जो चाहते थे, प्रधानमंत्री ने धारा -370 हटाकर कर दिखाया

मुख्यमंत्री ने कहा-2021 में कुम्भ से पहले दोनों लेन बेहतर करेंगे, पश्चिमी में नया विश्वविद्यालय देने जा रहें है, गढ़मुक्तेशवर को विकसित करके हरिद्वार की तर्ज पर काम कर रहे हैं। योगी ने कहा-सरदार पटेल और बाबा भीमराव जो चाहते थे जो 70 साल में नही हुआ वो प्रधानमंत्री ने 370 हटाकर किया है। मुख्यमंत्री ने कहा-भारत की धरती पर आतंकवाद, अलगावाद, भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है।

ये भी देखें : वाह रे भारतीय मर्द! वियाग्रा के भरोसे चल रही जिंदगी, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

योगी ने कहा-370 की आड़ में पाकिस्तान परस्त आतंकवादी निशाना बना रहे थे, जम्मू और लद्दाख में संविधान लागू कर हमने पाकिस्तान को बता दिया कि मांड में घुसकर मरेंगे और सेना काश्मीर में यही कर रही है। मुख्यमंत्री की सभा होने के कारण स्थानीय पुलिस और प्रशासन ने कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किये थे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story