सीएचसी का निरीक्षण करने पहुंचे नोडल अधिकारी, चिकित्सा अधीक्षक की लगा दी क्लास

कानपुर देहात में कोरोना वायरस के बचाव आदि की व्यवस्थाओं की निगरानी के लिए शासन स्तर से नामित किए गए नोडल अधिकारियों का जनपद भ्रमण कार्यक्रम चल रहा है

कानपुर: कानपुर देहात में कोरोना वायरस के बचाव आदि की व्यवस्थाओं की निगरानी के लिए शासन स्तर से नामित किए गए नोडल अधिकारियों का जनपद भ्रमण कार्यक्रम चल रहा है। इसी दौरान शासन के विशेष सचिव एवं कानपुर देहात जनपद के नोडल अधिकारी आईएएस अनुराग पटेल ने मंगलवार को अपने निरीक्षण के तीसरे दिन भोगनीपुर तहसील क्षेत्र में बने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, क्वारंटाइन सेंटर व सामुदायिक रसोई ग्रह का निरीक्षण किया।

इसके अलावा उन्होंने नगर पालिका में वार्ड वार बनी निगरानी समिति के सदस्यों से भी बातचीत की। नोडल अधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुखरायां पहुंच हर बिंदु पर जांच की तथा एम्बुलेंस को भी देखा जिसमें उन्हें लापरवाही ही लापरवाही नजर आए।

यह भी पढ़ें…केजरीवाल सरकार का बड़ा एलान, दिल्ली वासियों के लिए राहत, अब मिलेगा ये फायदा

इसके साथ ही महिला पुरुष वार्डों में जहां गंदगी मिली जबकि महिला शौचालय की हालत बेहद खराब मिली जिस पर चिकित्सा अधीक्षक को कड़ी फटकार लगी। यहां भी कई लोग बिना अवकाश स्वीकृत कराए नदारद मिले। इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया।

यह भी पढ़ें…सावन में बाबा विश्वनाथ के होंगे ऑनलाइन दर्शन, किए जा रहे हैं खास इंतजाम

रामस्वरूप ग्रामोद्योग डिग्री कॉलेज में बने क्वारंटाइन सेंटर का भी निरीक्षण किया गया। वर्तमान समय में 49 व्यक्ति वहां पर मौजूद मिले उन्होंने वहां पर क्वारंटाइन लोगों से व्यवस्थाओं के बाबत जानकारी ली और खाने आदि के बारे में भी पूछा जिस पर उन्हें सब कुछ ठीक-ठाक जवाब मिला। इसी गली में नगर पालिका परिषद में संचालित सामुदायिक रसोई ग्रह में भी व्यवस्थाएं ठीक मिली।

यह भी पढ़ें…CM योगी करेंगे बड़े अभियान का आगाज, पूरे प्रदेश को ऐसे देंगे सुरक्षा

खाना बनाने वालों से नोडल अधिकारी ने कहा स्वच्छ माहौल में खाना पका कर खाने को चेक करा कर जरूरतमंदों को खाना उपलब्ध कराया जाए। इस मौके पर उप जिलाधिकारी भोगनीपुर राजीव राज चिकित्सक चेयरमैन सभासद व अन्य लोग मौजूद दिखे।

रिपोर्ट: मनोज सिंह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।