×

कोविड 19 से निपटने के लिए नोडल अधिकारी ने परखी व्यवस्थाएं, दिए ये निर्देश

बुधवार को नगर पालिका प्रशासन में नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी राजाराम अपर आयुक्त कानपुर मंडल कानपुर ने पहुंचकर अधिशासी अधिकारी बलबीर सिंह से जानकारी हासिल की।

Newstrack
Published on: 8 July 2020 10:39 AM GMT
कोविड 19 से निपटने के लिए नोडल अधिकारी ने परखी व्यवस्थाएं, दिए ये निर्देश
X

औरैया। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश सरकार पूरी तरह से लोगों को जागरूक करने के लिए प्रयासरत है। जिसके तहत बुधवार को नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए अपर आयुक्त कानपुर ने नगर पालिका परिषद में पहुंचकर जांच-पड़ताल की। इस दौरान उन्होंने नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए कि वह लोग पूरी तन्मयता के साथ इस संक्रमण की कड़ी को तोड़ने में जुटे रहे। जिससे कि संक्रमण पनपने न पाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जो भी निगरानी समिति बनी हुई है उन पर लगातार नजर रखी जाए।

ऐसे थे पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर, बलिया को बनाना चाहते थे आत्मनिर्भर

कोविड-19 के तहत जानकारी हासिल की

बुधवार को नगर पालिका प्रशासन में नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी राजाराम अपर आयुक्त कानपुर मंडल कानपुर ने पहुंचकर अधिशासी अधिकारी बलबीर सिंह से जानकारी हासिल की। उन्होंने अधिशासी अधिकारी से कोविड-19 के तहत जानकारी हासिल की और जो भी निगरानी समितियां बनाई गई हैं उनके सदस्यों से भी वार्ता की।

इस दौरान उन्हें जानकारी मिली की वार्ड संख्या 15 के सभासद राहुल द्वारा जानकारी उपलब्ध कराई गई कि जो निगरानी समिति उनके यहां पर कार्य कर रहे हैं उसमें कुछ लोग ही सक्रियता के साथ लगे हुए हैं। जबकि अन्य लोग इस पर कोई भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। इस पर उन्होंने को निर्देशित करते हुए कहा कि वह लोग इसकी मानिटरिंग लगातार करते रहें और जो भी इसमें ढिलाई बरते उस पर कार्रवाई करें क्योंकि यह संक्रमण जानलेवा भी साबित हो सकता है।

कोरोना का आतंक: केजीएमयू ने की अब तक सबसे ज्यादा जांच, तेजी से हो रहा काम

प्रतिदिन साफ सफाई की व्यवस्था की जा रही

नोडल अधिकारी द्वारा यह भी जानकारी हासिल की गई कि नगर क्षेत्र में कितने हॉटस्पॉट एरिया है। इस पर अधिशासी अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि शहर में सिर्फ नारायणपुर ही एक ऐसा वार्ड है जो हॉटस्पॉट है उसमें दो लोग संक्रमित हैं। जो शीघ्र ठीक होने वाले हैं। ईओ ने बताया कि उन स्थानों पर लगातार सैनिटाइजिंग का कार्य कराया जा रहा है और प्रतिदिन साफ सफाई की व्यवस्था की जा रही है। नोडल अधिकारी द्वारा अन्य समिति के सदस्यों से संपर्क जानकारी हासिल करते हुए पलिका की गतिविधियों के बारे में भी जानकारी हासिल की। इस दौरान तहसीलदार राजकुमार चौधरी के अलावा और कर्मचारी भी मौजूद रहे।

रिपोर्टर - प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

चीन ने दिया झटका: फार्मा कंपनियों की हालत हुई खराब, लगा करोड़ों का शुल्क

Newstrack

Newstrack

Next Story