×

यूपी में कोरोना का कहर: यहां स्वास्थ्यकर्मियों समेत 14 कोरोना पॉजिटिव, जिले में हड़कंप

तमाम प्रयासों के बावजूद जिले में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब जिले के स्वास्थ्यकर्मी भी वायरस की चपेट में आने लगे हैं।

Shreya
Published on: 27 April 2020 9:07 AM GMT
यूपी में कोरोना का कहर: यहां स्वास्थ्यकर्मियों समेत 14 कोरोना पॉजिटिव, जिले में हड़कंप
X

नोएडा: तमाम प्रयासों के बावजूद जिले में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब जिले के स्वास्थ्यकर्मी भी वायरस की चपेट में आने लगे हैं। शनिवार को जिला अस्पताल की वार्ड आया, चाइल्ड पीजीआई के कुक समेत 6 स्वास्थ्य कर्मियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसके अलावा नोएडा ग्रेटर- नोएडा के विभिन्न इलाकों में मरीज मिले। इनमें कुछ का ताल्लुक जमातियों से हैं तो कुछ का कारण अभी अज्ञात बना है। इसके साथ अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 129 पर पहुँच गया है।

186 संदिग्धों के नमूने जांच के लिए भेजे गए

जानकारी के अनुसार, विगत 22 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग ने स्वास्थ्य कर्मचारियों समेत 186 संदिग्धों के नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे थे। इनमें 4 सैम्पल रिपीट किये गए थे। रविवार देर रात इन सैम्पलों का नतीजा स्वास्थ्य विभाग को मिला। इनमें 15 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

यह भी पढ़ें: अब अमीरों पर कसेगा कोरोना का शिकंजा, सरकार करेगी ये काम

क्वारंटाइन वार्ड के प्लम्बर भी कोरोना पॉजिटिव

पॉजिटिव मरीजों में 6 स्वास्थ्यकर्मी सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड पीजीआइ के हैं, इनमें कुक भी शामिल हैं। इसके अलावा जिला अस्पताल की वार्ड आया और सेक्टर 39 में बने क्वारंटाइन वार्ड के प्लम्बर भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। एक मरीज कुलेसरा ओर एक मरीज एच्छर गांव में मिला है। इनमें संक्रमण का कारण जमात है। शेष सिरसा, सुपरटेक, ग्रेटर नोएडा, सेक्टर 63 में भी एक एक कोरोना के मरीज मिले, जबकि 15वां मरीज दिल्ली का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित ने की आत्महत्या, अस्पताल की 5वीं मंजिल से लगाई छलांग

स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

एक साथ 15 मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य व प्रशासन के अधिकारी मीटिंग पर अस्पतालों व सेक्टरों को सील करने की तैयारी कर रहे हैं। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी का कहना है कि पॉजिटिव मरीजो में एक महिला पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। उसकी पांचवी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। 14 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इसी के साथ अब जिले में कोरोना मरीजो का आंकड़ा 129 पर पहुच गया है।

यह भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- प्रधानमंत्री के “जान है तो जहान है” के मार्गदर्शन पर बढ़ें आगे

संख्या कम करने को आंकड़ों में फेरबदल कर रहा स्वास्थ्य विभाग

मरीजों की संख्या कम करने और आंकड़ो को बेहतर बनाने के लिए जिले का स्वास्थ्य विभाग तिगड़मबाजी में लगा है। इससे पूर्व भी मिले में कई मामले ऐसे सामने आ चुके है जिनकी जांच नोएडा में हुई है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा उन्हें अपने रिकॉर्ड में शामिल नहीं किया गया।

गत दिवस भी सलारपुर भंगेल में पॉजिटिव मिली महिला की जांच नोएडा जिला अस्पताल में हुई थी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने महिला को गाजियाबाद भिजवा दिया। इसके अलावा प्राइवेट अस्पतालों में मिले मरीजों को भी रिपोर्ट में शामिल नहीं किया गया है। अब विभाग आज मिले दिल्ली के मरीज को भी रिकॉर्ड से कैसे निकाला जाए। इसकी तैयारियों में जुट गया है।

यह भी पढ़ें: राहुल ने PM से की मांग: टेस्ट किट में मुनाफाखोरी करने वाले पर की जाए कार्यवाही

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

रिपोर्टर- दीपांकर जैन

Shreya

Shreya

Next Story