×

नोएडा में कोरोना का ताजा आंकड़ा, अबतक 9605 संक्रमित, 24 घंटों में इतने नए केस

पहले 1,000 कोविड मरीज 99 दिनों में दर्ज किए गए जबकि पिछले हजार मरीज सिर्फ सात दिन में ही मिले। आकड़े बयां कर रहे है कि जनपद में तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। जांच ज्यादा होना भी इसकी एक वजह है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 10 Sep 2020 3:42 PM GMT
नोएडा में कोरोना का ताजा आंकड़ा, अबतक 9605 संक्रमित, 24 घंटों में इतने नए केस
X
पहले 1,000 कोविड मरीज 99 दिनों में दर्ज किए गए जबकि पिछले हजार मरीज सिर्फ सात दिन में ही मिले। आकड़े बयां कर रहे है कि जनपद में तेजी से कोरोना फैल रहा है।

नोएडा 8 मार्च को गौतमबुद्धनगर जिले में पहला कोविड-19 सकारात्मक मामला सामने आने के बाद 10 सितंबर को 9605 का आकड़ा पार करने में महज 186 दिन लगे। पहले 1,000 कोविड मरीज 99 दिनों में दर्ज किए गए जबकि पिछले हजार मरीज सिर्फ सात दिन में ही मिले। आकड़े बयां कर रहे है कि जनपद में तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। जांच ज्यादा होना भी इसकी एक वजह है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार विगत 24 घंटे में 251 नए मामले सामने आए। 125 मरीज डिस्चार्ज होकर घर भी गए। मार्च से लेकर अब तक 7737 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके है। जबकि 182० अब भी सक्रिय है। जिनका इलाज विभिन्न कोविड व होम आइसोलेशन में किया जा रहा है।

यह पढ़ें..नेपाल बार्डर पर 600 किमी लंबाई में बनेंगी सड़कें, SSB चौकियों को जोड़ने की योजना

महीने दर महीने बढ़ी रफ्तार

मार्च और अप्रैल में जिले में क्रमश: 38 और 1०० मामले सामने आए। मई में 315 सकारात्मक मामले दर्ज किए गए और जून में 1,759। जुलाई में वृद्धि शुरू हुई और एक महीने में 2,794 मामले सामने आए। इसके बाद अगस्त में 2,864 मामले सामने आए।

covid-19 सोशल मीडिया से

सितंबर में, कोविद -19 संक्रमण केवल पहले नौ दिनों में 1,737 नए मामलों के साथ शीर्ष गियर में जा रहा है। वहीं, कोविड -19 से जुलाई में 2० मौत हुई। मार्च और अप्रैल में कोई मौत दर्ज नहीं की गई। मई में सात मौतें हुईं, जून में 15, अगस्त में तीन और सितंबर में बुधवार तक एक मौत हो चुकी है।

यह पढ़ें..सांसद सुब्रत पाठक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, BJP में उत्साह, मनाया गया जश्न

मृत्यु दर में आई कमी

जीबी नगर जिले की मृत्यू दर ०.51 प्रतिशत है। जबकि प्रदेश मृत्यू दर 1.44 प्रतिशत के आसपास है। इससे एक प्रतिशत से कम करने का प्रयास किया जा रहा है। यहा मृत्यू दर में कमी का बेहतर इलाज और जल्दी इलाज व ट्रैकिंग बेहतर करना है।

रिपोर्टर- दीपांकर जैन

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story