×

FAKE वीडियो वायरल: SSP गौतमबुद्ध नगर ने कराई 20 अज्ञात के नाम FIR,कहा-

जनपद गौतम बुद्ध नगर के पुलिस एसएसपी वैभव कृष्ण ने अपना एक फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले में थाना सेक्टर 20 में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गौतम बुद्ध नगर वैभव कृष्ण ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा -

suman
Published on: 2 Jan 2020 5:06 AM GMT
FAKE वीडियो वायरल: SSP  गौतमबुद्ध नगर ने कराई 20 अज्ञात के नाम FIR,कहा-
X

नोएडा :जनपद गौतम बुद्ध नगर के पुलिस एसएसपी वैभव कृष्ण ने अपना एक फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले में थाना सेक्टर 20 में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गौतम बुद्ध नगर वैभव कृष्ण ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर एक ड्राफ्टेड विडियो जारी किया है जिसमें उनकी तस्वीर के साथ एक महिला की आपत्तिजनक आवाज आ रही है। इसके बाद पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने एडीजी मेरठ परिक्षेत्र आलोक सिंह की निगरानी में इसकी विवेचना हापुड़ के पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन को सौंप दी है।

यह पढ़ें...संकट में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी: कुलपति समेत कई प्रोफेसरों ने दिया इस्तीफा, ये है वजह…

एसएसपी वैभव कृष्ण ने मीडिया को बताया कि तीन छेड़छाड़ कर बनाए (मार्फ्ड) वीडियो व्हाट्सएप पर जारी किए गए हैं। यह साजिश का हिस्सा है और उनकी छवि खराब करने के मकसद से ऐसा किया गया है। इस तरह की कोशिश एक माह पहले भी की गई थी। भ्रष्टाचार से संबंधित कुछ अति संवेदनशील प्रकरणों में प्रशासनिक रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजी हुई है।

इसमें पांच आईपीएस अधिकारियों, दो इंस्पेक्टर व चार गिरफ्तार किए जा चुके कथित पत्रकारों के नाम शामिल हैं। जिन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था, उनके मोबाइल की जांच के दौरान मिलीभगत व ट्रांसफर पोस्टिंग के नाम पर चल रहे खेल के प्रमाण मिले थे।संभावना यह भी है मुख्यमंत्री को भेजी गई रिपोर्ट में शामिल लोग इस तरह की घिनौनी करतूत कर सकते हैं। वीडियो का स्रोत कहां से भेजा व फारवर्ड किया गया है, इसकी सच्चाई जांच के बाद सामने आएगी।

यह पढ़ें...CAA के सारे सवालों के जवाब देबी BJP, जेपी नड्डा आज शुरू करेंगे जन जागरण

उन्होंने बताया कि गौतमबुद्धनगर में पिछले एक साल में संगठित अपराध, अपराधियों, कई बड़े भ्रष्टाचार प्रकरणों के खुलासे हुए हैं। कई सफेदपोश दलालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। उधर, मामला संज्ञान में आने के बाद डीजीपी ने इस मामले की जांच एसपी हापुड़ संजीव सुमन को सौंपी है। जांच की निगरानी एडीजी आलोक सिंह करेंगे। मालूम हो कि संजीव सुमन 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और वैभव कृष्ण से चार साल जूनियर हैं। संजीव सुमन का बतौर एसपी हापुड़ पहला जिला है।

suman

suman

Next Story