×

Gautam Buddha Nagar News: विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

Gautam Buddha Nagar News: थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही थी। बुधवार सुबह पुलिस को ठगों की सूचना मिली। इसी के आधार पर पुलिस नें दोनों-आलम और हशरे आलम नामक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। उन्होंने बताया कि इन दोनों पर पहले ही दर्जन भर से अधिक मुकदमें दर्ज हैं।

Anant Shukla
Published on: 30 Aug 2023 12:50 PM GMT
Gautam Buddha Nagar News: विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार
X
Police arrested two people for fraud in the name of sending them abroad (Photo-Social Media)

Gautam Buddha Nagar News: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के फेज-एक थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वालो दो ठगों को गिरफ्तार कर लिया है। फेज-एक के थाना प्रभारी निरीक्षक ध्रुव भूषण दुबे ने जानकारी देते हुए बताया कि एक व्यक्ति ने मंगलवार रात रिपोर्ट दर्ज करावाई थी कि दो लोगों ने दुबई और कुवैत भेजने के नाम पर उसके साथ 40 हजार रुपये की ठगी की है।

क्या था पूरा मामला?

थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही थी। बुधवार सुबह पुलिस को ठगों की सूचना मिली। इसी के आधार पर पुलिस नें दोनों-आलम और हशरे आलम नामक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। उन्होंने बताया कि इन दोनों पर पहले ही दर्जन भर से अधिक मुकदमें दर्ज हैं।

ध्रुव भूषण ने बताया कि आरोपियों के पास से पुलिस ने दो लैपटॉप, दो सीपीयू, दो मॉनिटर, एक प्रिंटर, 22 पासपोर्ट, 17 फर्जी वीजा, 110 विजिटिंग कार्ड, तीन रजिस्टर, तीन मोबाइल फोन और 23 हजार रुपए नगद बरामद किए गए हैं।

पूछतांछ के दौरान आरोपियों नें पुलिस से बताया कि वे पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को खाड़ी देशों में भेंजने के नाम पर अपने जाल में फंसाते थे। इसके बाद उनसे लाखों की ठगी कर रफूचक्कर हो जाते थे।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story