×

UP Lady Don: शाइस्ता और आफशां नहीं, ये है यूपी की सबसे मोस्ट वॉन्टेड लेडी डॉन, जिस पर पांच लाख का है इनाम

UP Lady Don: दो लेडी डाॅन शाइस्ता परवीन और अफशां अंसारी इन दिनों काफी चर्चा में हैं। लेकिन यूपी में एक और लेडी डान है जो इन दोनों से भी बड़ी डॉन है, जिस पर पांच लाख रुपए का इनाम है।

Ashish Pandey
Published on: 23 April 2023 7:53 PM GMT (Updated on: 24 April 2023 7:12 AM GMT)
UP Lady Don: शाइस्ता और आफशां नहीं, ये है यूपी की सबसे मोस्ट वॉन्टेड लेडी डॉन, जिस पर पांच लाख का है इनाम
X
UP Lady don

UP Lady Don: अक्सर यह सुनने को मिलता है कि वह बड़ा माफिया डान है उस पर इतने का इनाम है तो वह उससे बड़ा डान है उस पर उससे भी अधिक का इनाम है। लेकिन आज कल यूपी में दो लेडी डाॅन को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं। इसमें एक माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन है तो दूसरी माफिया डाॅन मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी है। इन दोनों पर पुलिस ने 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा है और यह दोनों ही फरार हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरान होगी कि यूपी में एक और लेडी डान है जो इन दोनों से भी बड़ी डॉन है, जिस पर पांच लाख रुपए का इनाम है। यूपी पुलिस पिछले चार सालों से इस लेडी डाॅन की तलाश में जुटी है।

आप सोच रहे होंगे कि आखिर यह कौन लेडी डान है अभी तक तो माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता और माफिया डाॅन मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी का ही नाम चर्चा में था अब यह कौन सी लेडी डाॅन है जिस पर पांच लाख का इनाम है। इस लेडी डाॅन का नाम है दीप्ति बहल। दीप्ति मूल रूप से गाजियाबाद की रहने वाली है। तो आइए हम यहां जानते हैं इन तीनों लेडी डॉन की कहानी के बारे में और इनके ऊपर क्या-क्या आरोप लगा है?

यहां शुरूआत दीप्ति बहल से-

गाजियाबाद के लोनी की लेडी डॉन दीप्ति बहल यूपी की सबसे ज्यादा इनामी है। दीप्ति की ससुराल मेरठ के कंकरखेड़ा स्थित बद्रीपुरम में है। दीप्ति बहल पर यूपी ने पांच लाख रुपए का इनाम रखा है। वह पिछले चार साल से फरार चल रही है। दीप्ति के खिलाफ 2020 में सबसे पहले ईओडब्ल्यू ने 50 हजार का इनाम रखा था। यह 2022 में बढ़कर पांच लाख रुपए तक पहुंच गया। दीप्ति बहल 4200 करोड़ रुपए के बाइक बोट घोटाले के मास्टरमाइंड संजय भाटी की पत्नी है। उसके खिलाफ पूरे देश में 100 से अधिक नामजद एफआईआर दर्ज हैं और यही कारण है कि दीप्ति की तलाश केवल यूपी ही नहीं है, बल्कि कई राज्यों की पुलिस कर रही है।

2019 की शुरुआत में भाटी की यह कंपनी गायब हो गई-

मोस्ट वांटेड लेडी माफिया दीप्ति के पति संजय भाटी की कंपनी गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड ने अगस्त 2017 में बाइक बोट स्कीम लॉन्च की थी। इस स्कीम के तहत बाइक टैक्सी की शुरुआत की गई थी। इसमें एक व्यक्ति को एकमुश्त 62,100 रुपये का निवेश करना था। वादा किया गया था कि निवेशकों को एक साल तक 9,765 रुपये हर महीने दिए जाएंगे। पैसों के लालच में बहुत लोगों ने इस स्कीम में निवेश किया। फिर क्या था बाद में 2019 की शुरुआत में भाटी की यह कंपनी गायब हो गई। निवेशकों का आरोप है कि उन्हें कोई पैसा नहीं दिया गया। स्कीम संचालक के फरार होने पर लोगों ने मुकदमे दर्ज कराने शुरू कर दिए।
ईडी, सीबीआई, यूपी एसटीएफ समेत कई एजेंसिययों को बाइक बोट घोटाले में दीप्ति की तलाश है। जानकारी के मुताबिक, बाइक बोट कंपनी में दीप्ति की 38 फीसदी हिस्सेदारी है। मामले में नामजद दीप्ति का लोनी का घर ईओडब्ल्यू मेरठ ने 17 मार्च 2021 को कुर्क कर दिया।

डाॅन की पत्नी अफशां पर 75 हजार का इनाम-

मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी पर तीन दिनों में दूसरी बार इनाम राशि में 25 हजार रुपए का इनाम बढ़ाया गया है। पहले से उस पर 25 हजार का इनाम था। बाद में इसे बढ़ाकर 50 हजार रुपए किया गया। अब इनाम राशि बढ़ाकर 75 हजार रुपए कर दी गई है। अफशां अंसारी काफी समय से फरार चल रही है। अफशां पर गाजीपुर कोतवाल, मुहम्मदाबाद कोतवाली, नंदगंज, मऊ लखनऊ में भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। अफशां पर गजल होटल लैंड डील के अलावा नंदगंज में सरकारी जमीन को कब्जा करने का आरोप है। 2022 में अफशां पर गैंगेस्टर भी लग चुका है।

माफिया की पत्नी शाइस्ता पर 50 हजार का इनाम-

माफिया डॉन अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पर यूपी पुलिस ने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। शाइस्ता चर्चित उमेश पाल हत्याकांड की आरोपी है। माफिया की पत्नी शाइस्ता पर उमेश पाल की हत्या के लिए साजिश रचने और हत्यारों को संरक्षण देने का आरोप लगा है। यही नहीं माफिया अतीक के जेल में रहने के दौरान उसके आतंक के कारोबार को संभालने का भी आरोप पत्नी शाइस्ता पर है। उमेश पाल मर्डर मामले में पहले शाइस्ता पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। शाइस्ता के पति अतीक अहमद, देवर अशरफ की पुलिस कस्टडी में गोली मारकर हत्या हो चुकी है। इसके अलावा बेटा असद एनकाउंटर में मारा जा चुका है। वहीं लेडी डाॅन शाइस्ता फरार है।

अशरफ की पत्नी जैनब और बहन भी फरार-

अतीक के भाई अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा भी फरार है। यूपी पुलिस ने जैनब पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा है। जैनब पर भी उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगा है। इसके अलावा अतीक की बहन आयशा नूरी पर भी 50 हजार का इनाम है। आयशा भी फरार चल रही है।
अब देखना यह होगा कि इन लेडी डाॅन को पुलिस कब तक पकड़ कर पाती है। इतना तो तय है कि ये लेडी डान जिस तरह से पुलिस को छका रही हैं उससे तो यही लगता है कि ये लेडी डाॅन अपने माफिया पति से किसी भी मामले में शायद कम नहीं हैं।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story