×

आजम खान पर कोर्ट ने की सख्ती, पत्नी व बेटे के खिलाफ वारंट जारी, जानिए पूरा मामला

सपा के सांसद आजम खान की पत्नी तंजीन फातमा और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया गया था, लेकिन लगातार गैर हाजिरी के चलते उनके खिलाफ वारंट भी जारी हो चुके हैं।

suman
Published on: 9 Jan 2020 4:38 PM GMT
आजम खान पर कोर्ट ने की सख्ती, पत्नी व बेटे के खिलाफ वारंट जारी, जानिए पूरा मामला
X

रामपुर: सपा के सांसद आजम खान की पत्नी तंजीन फातमा और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया गया था, लेकिन लगातार गैर हाजिरी के चलते उनके खिलाफ वारंट भी जारी हो चुके हैं।

वारंट जारी होने के बावजूद आजम खान और उनका परिवार कोर्ट के सामने पेश नहीं हुआ। कोर्ट ने अब 24 जनवरी को उन्हें पेश होने को कहा है, सांसद आजम खान की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कोर्ट के आदेश के बाद भी न पेश होने के चलते कोर्ट सख्ती भी दिखा सकता है।

यह पढ़ें...योगी सरकार ने प्रशासनिक क्षेत्र में लिया बड़ा फैसला

पत्नी व बेटे पर ये आरोप

बता दें कि उत्तर प्रदेश में रामपुर के अजीम नगर थाने में आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा, बेटे अब्दुल्लाह और वक्फ बोर्ड के अधिकारियों सहित 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज है। इन पर वक्फ संपत्ति को हड़पने का आरोप है।

जमीन हड़पने का आरोप

पहले ही सांसद आजम खान पर जमीन हड़पने, 'आलिया मदरसा' से किताबें चुराने और रामपुर क्लब से शेर की मूर्तियां चुराने के आरोप हैं। अगस्त 2019 में उनकी पत्नी की रिसॉर्ट की दीवार पर बुलडोजर चलाया गया था। रिसॉर्ट की जिस दीवार को तोड़ा गया, उसे लेकर सिंचाई विभाग ने पहले ही सांसद आजम खान को नोटिस जारी कर दिया था। यह रिसॉर्ट उनके बेटे अब्दुल्ला के नाम पर है।

यह पढ़ें...आलमारी गिरने से हुई थी 2 साल के बच्चे की मौत, ये कम्पनी देगी 331 करोड़

धन शोधन का मामला

पा के सांसद मोहम्मद आजम खान और अन्य पर उत्तर प्रदेश में उनके खिलाफ दर्ज किए गए कई कथित जमीन हड़पने के मामलों से संबंधित धन शोधन का मामला है। ईडी पहले ही कथित तौर पर जमीन हड़पने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा खान के खिलाफ दर्ज कम से कम 26 एफआईआर को ध्यान में रखते हुए आपराधिक धारा के तहत अपना मामला दर्ज कर चुकी है।

suman

suman

Next Story