×

अब अयोध्या पर ISRO की नजर: सुरक्षा के हुए और कड़े इंतेजाम

शनिवार को अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अयोध्या में सुरक्षा के और कड़े इंतेजाम किए गए हैं। अयोध्या पर हेलीकॉप्टर और सेटेलाइट से नजर रखी जा रही है।

Vidushi Mishra
Published on: 10 Nov 2019 7:06 AM GMT
अब अयोध्या पर ISRO की नजर: सुरक्षा के हुए और कड़े इंतेजाम
X
अब अयोध्या पर ISRO की नजर: सुरक्षा के हुए और कड़े इंतेजाम

नई दिल्ली : शनिवार को अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अयोध्या में सुरक्षा के और कड़े इंतेजाम किए गए हैं। अयोध्या पर हेलीकॉप्टर और सेटेलाइट से नजर रखी जा रही है। इसी के चलते शनिवार को अयोध्या के डीएम अनुज झा और एसएसपी आशीष तिवारी ने हवाई सर्वेक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

ये भी देखें... विदेशों में मची धूम: मोदी की हुई जय-जयकार, अयोध्या फैसले के बाद ऐसा रहा माहौल

भीड़ नियंत्रण की दृष्टि से इलेक्ट्रॉनिक विजिलेंस को जारी रखा

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने इसके लिए इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) की मदद ली है। फैसले के बाद से आने वाले दिनों में भी अयोध्या में भीड़ नियंत्रण की दृष्टि से इलेक्ट्रॉनिक विजिलेंस को जारी रखा जाएगा। पुलिस लगातार नेशनल टेक्निकल रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (एनटीआरओ) के भी कॉंटेक्ट में है।

उत्तर प्रदेश के एडीजी (अभियोजन) आशुतोष पांडे अयोध्या पहुंचकर सुरक्षा और निगरानी की कमान संभाल ली है। इससे पहले अयोध्या की सुरक्षा को लेकर आशुतोष पांडे ने सर्किट हाउस में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी।

ये भी देखें... जानें कौन हैं ये! रामजन्मभूमि आंदोलन में सर्वोपरि है इनका योगदान

सोशल मीडिया पर नजर

मंहगा पड़ेगा इंटरनेट! टेलिकॉम विभाग करने जा रहा ये बड़ा काम

राम की नगरी अयोध्या की सुरक्षा में सिविल पुलिस के साथ पीएसी और आरएएफ को लगाया गया है। इसके साथ ही एटीएस भी अयोध्या पर नजर रख रही है। खुफिया एजेंसी को चौकन्ना रहने के लिए कहा गया है। इसके अलावा सुरक्षा के चलते ड्रोन का भी इस्‍तेमाल किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्‍ट पर नजर रखने के लिए फैजाबाद पुलिस ने 16 हजार स्वयंसेवियों को तैनात किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया था कि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर आदेश के बाद जिले के 1,600 स्थानों पर स्वयंसेवियों को तैनात किया गया है।

ये भी देखें... सरकारी अवास बना उपले रखने व पशु बाधने का केन्द्र

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story