×

अब उपजिलाधिकारी ने चिकित्सक को दी गाली और अंजाम भुगतने की धमकी 

कोरोना संक्रमण के इस समय में कोरोना से लड़ रहे चिकित्सकों को कई जगह हिंसा का शिकार होना पड़ रहा है। केंद्र सरकार ने इसका संज्ञान लेते हुए कड़ा कानून पूरे देश में लागू कर दिया है।

Vidushi Mishra
Published on: 24 April 2020 9:57 AM GMT
अब उपजिलाधिकारी ने चिकित्सक को दी गाली और अंजाम भुगतने की धमकी 
X
अब उपजिलाधिकारी ने चिकित्सक को दी गाली और अंजाम भुगतने की धमकी 

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के इस समय में कोरोना से लड़ रहे चिकित्सकों को कई जगह हिंसा का शिकार होना पड़ रहा है। केंद्र सरकार ने इसका संज्ञान लेते हुए कड़ा कानून पूरे देश में लागू कर दिया है। इसी बीच कोरोना के हॉटस्पाट में ड्यूटी कर रहे मऊ के कोपागैन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ.रमन कुमार ने मऊ सदर के उपजिलाधिकारी पर अतुल वत्स पर थाने बुलाकर गाली-गलौज व अमर्यादित व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें...फ्री बंटवाये कंडोम-किट: इसलिए चिंतित है सरकार, घर-घर भेजे गए सभी को

डॉ. रमन ने अपने उच्चाधिकारियों समेत प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ को पत्र लिख कर भी इसकी शिकायत की है। घटना से चिकित्सकों में रोष व्याप्त है और आगामी शुक्रवार को चिकित्साकर्मी कार्य बहिष्कार पर भी जा सकते है।

डॉ. रमन ने प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के अध्यक्ष को पत्र लिख कर शिकायतकी है कि मऊ सदर के उपजिलाधिकारी पर अतुल वत्स ने बीती 23 अप्रैल को सुबह 11 बजे थाने में बुलाकर गाली-गलौज तथा अमर्यादित व्यवहार किया।

डॉ. रमन ने अपने शिकायतीपत्र में लिखा है कि वह इससे बहुत अधिक व्यथित है और उन्हे डिप्रेशन हो गया है, इसलिए वह कार्य करने में असमर्थ है।

उन्होंने पीएमएस अध्यक्ष से इन परिस्थितियों में काम करने के लिए मार्गदर्शन भी मांगा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मऊ के कोपागंज थाने में उपजिलाधिकारी सदर ने डॉ. रमन को तलब किया और सभी पुलिसकर्मियों व स्वास्थ्यकर्मियों के सामने उनके साथ न केवल गाली-गलौज की बल्कि चिकित्सक द्वारा विरोध करने पर उन्हे अंजाम भुगतने की धमकी भी दे दी।

ये भी पढ़ें...कोरोना से दिल्ली बेहाल: डॉक्टर-मेडिकल स्टाफ सहित 39 कर्मचारी संक्रमित

इस संबंध में डॉ. रमन ने कहा कि कोरोना संकट के समय सभीचिकित्सक अपनी जान जोखम में डाल कर 24 घंटे काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगरकाम में कोई कमी हो तो उपजिलाधिकारी उन्हे समझा सकते थे।

लेकिन सार्वजनिकतौर पर उन्होंने जिस तरह से मुझे गालियां दी और धमकाया उससे वह स्वयं कोमानसिक रूप से काम करने के लिए तैयार नहीं कर पा रहे है।

इधर, प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के अध्यक्ष डॉ. सचिन वैश्य नेन्यूजट्रैक को बताया कि उन्हे डॉ. रमन का शिकायत पत्र मिल गया है और मऊ जिला कार्यकारिणीको मामलें की जांच के लिए कहा गया है। इस संबंध में मऊ जिला कार्यकारिणी की रिपोर्ट के बाद पीएमएस आगे की कार्यवाही तय करेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story