×

कोरोना से दिल्ली बेहाल: डॉक्टर-मेडिकल स्टाफ सहित 39 कर्मचारी संक्रमित

दिल्ली के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में 7 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। इन 7 नए संक्रमित लोगों में डॉक्टर्स और अस्पताल का अन्य स्टाफ शामिल है।

Aradhya Tripathi
Published on: 24 April 2020 8:30 AM GMT
कोरोना से दिल्ली बेहाल: डॉक्टर-मेडिकल स्टाफ सहित 39 कर्मचारी संक्रमित
X

पूरे देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है। द्देश में आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। सरकार द्वारा लगातर इस पर नजर रखी जा रही है और इस पर काबू पाने के प्रयास भी निरंतर करे जा रहे हैं। इस वायरस से राजधानी दिल्ली की हालत लगातार खराब होती जा रही है। ऐसे में राजधानी के एक अस्पताल से डॉक्टर्स और हॉस्पिटल स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आ रही है।

डॉक्टर समेत अस्पताल के 7 लोग संक्रमित

राजधानी दिल्ली में कोरोना को लेकर हालात लगातार बिगड़ते ही जा रहे हैं। शहर में आए दिन कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। इसी बीच दिल्ली के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में 7 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। इन 7 नए संक्रमित लोगों में डॉक्टर्स और अस्पताल का अन्य स्टाफ शामिल है। जानकरी है कि इससे पहले भी इसी अस्पताल से 7 और मामले भी सामने आ चुके हैं। डॉक्टर और अस्पताल स्टाफ को मिलाकर कुल 14 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें- जब गले मिलना मना है, कितनी बदली फिजा होगी रमजान की

ऐसे में दिल्ली में हालात सुधरने की बजाय और बिगड़ते जा रहे हैं। क्योंकि अगर ऐसे ही डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ तक कोरोना पहुंचता रहा तो दिल्ली का हाल और बदतर हो जाएगा। ऐसे में दिल्ली सरकार को और भी सतर्क व चौंकन्ना होना पड़ेगा। गौरतलब है कि दिल्ली दिलली के सीएम अरविन्द केजरीवाल पहले ही लॉकडाउन को लेकर बोल चुके हैं कि इसे हटाने के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए।

जहांगीरपुरी एक गली में 46 संक्रमित

जगजीवन राम अस्पताल के ये मामले सामने आने से पहले कल शाम को ही दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके के एच ब्लॉक की एक ही गली में 46 कोरोना संक्रमितों के मामले सामने आ चुके हैं। जिसके बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है क्योंकि इससे पहले भी इसी इलाके के सी ब्लॉक से भी 31 संक्रमित लोगों की पुष्टि हो चुकी है। ऐसे में इस इअलाके में कोरोना को लेकर पूरी तरह से दहशत का माहौल है।

ये भी पढ़ें- कोरोना के इलाज में प्लाज्मा थेरेपी कारगर, 4 मरीजों पर ट्रायल में चौंकाने वाले नतीजे

क्योंकि दिल्ली के सिर्फ इस एक इलाके से अब तक 89 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। दिल्ली में आए दिन कहीं न कहीं से कोरोना के मामले सामने आ ही जाते हैं। इससे पहले पुरानी दिल्ली के चूड़ी वालान में भी एक ही परिवार के 11 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसके अलावा महरौली में भी एक ही परिवार के 6 लोग के कोरोना संक्रमित होने के लक्ष्ण दिख रहे हैं।

नगर निगम के 39 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

ये भी पढ़ें- सस्ता सोना खरीदने का आज आखिरी मौका, सरकार की इस स्कीम से मिलेंगे कई फायदे

दिल्ली में वायरस अति तेजी के साथ फ़ैल रहा है। एक ओर जहां डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ लगातार इसका शिकार बन रहे हैं वहीं दूसरी तरफ़ा दिल्ली नगर निगम के 39 कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये कर्मचारी नॉर्थ दिल्ली नगर निगम के हैं। एक साथ 39 कर्मचारियों के संक्रमित होने की खबर से इलाके में हडकंप मच गया है। दिल्ली में कोरोना की दहशत लगातार बढती जा रही है। राजधानी में अब तक 500 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। वहीं अब तक 50 लोगों की इस जानलेवा वायरस से मौत हो चुकी है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story