लॉकडाउन में हमला: भीड़ ने पुलिस से की हाथापाई, मिला ऐसा जवाब…

लॉकडाउन में समूह बनाकर नमाज पढ़ने से रोकने पर पुलिस पर जान लेवा हमला करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। नमाज में शामिल 25 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ एनएसए समेत कई संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई है। कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

कन्नौज। लॉकडाउन में समूह बनाकर नमाज पढ़ने से रोकने पर पुलिस पर जान लेवा हमला करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। नमाज में शामिल 25 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ एनएसए समेत कई संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई है। कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

एक घर में नमाज के लिए टोकने पर पुलिस पर हमला

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में सदर कन्नौज कोतवाली इलाके के मोहल्ला कागजियाना में शुक्रवार को एक घर में नमाज के लिए टोकने पर पुलिस पर हमलावर हुई भीड़ में शामिल लोगों के खिलाफ अब पुलिस ने कड़ा रुख अपना लिया है।

ये भी पढ़ें : जम्मू कश्मीरः कुलगाम जिले में मुठभेड़, 3 आतंकवादी ढेर

पुलिस के 25 नामजद और 50 अज्ञात हमलावरों पर लगाई रासुका

वारदात के बाद से ही एक्शन मोड में रही और शाम होते-होते 25 नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। सदर कोतवाली के हाजी शरीफ पुलिस चौकी प्रभारी आनंद पांडेय की तहरीर पर कोतवाली में दर्ज रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉकडाउन और धारा 144 का पालन करवाने के दौरान पुलिस टीम पर हमला हुआ है।

ये पुलिसकर्मी हुए ड्यूटी के दौरान घायल

चौकी प्रभारी के मुताबिक जिस टीम पर हमला हुआ, उसमें उनके अलावा हमराही सिपाही नीरज कुमार, प्रदीप कुमार, मोहित कुमार के अलावा महिला कांस्टेबल शीतल और एलआईयू के सिपाही राजबीर सिंह शामिल थे। हमलावरों के हमले से कोतवाली के सिपाही सौदान सिंह, एलआईयू सिपाही राजबीर सिंह और सिपाही पंकज कुमार जख्मी हुए हैं। कोतवाली के एसआई विक्रम सिंह को मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें :तबलीगी जमाती का निशाना यूपी: एक के बाद एक मिल रहे कोरोना पॉजिटिव

ये है पुलिस पर हमला करने वाले आरोपी:

शहर के मोहल्ला कागजियाना में जिस घर में नमाज के लिए लोग जुटे थे, उस मकान के मालिक साबिर अली के अलावा, गुलाम नबी, खुशनसीब, जीशान आलम, मोहम्मद बसीक, साकिब, सद्दाम, तस्लीम, शौकत अली, जीशान, इंतकाब, मोहम्मद रजा, दाऊद, मोहम्मद शाहयान, साकिब, फैय्याज, एजाज, मिस्बाहुद्दीन, मोहम्मद आरिफ, मोहम्मद इखलाक, मुजीब रहमान, मोहम्मद सैफी, मोहम्मद साजिद, मोहम्मद शाकिर के अलावा समधन निवासी मोहम्मद इखलाक के अलावा 50 अज्ञात के खिलाफ पुलिस पर हमला करने सहित कई गंभीर मामलों में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें :ड्रोन ने भरी उड़ान तो पकड़े गए हमलावर, घायलों ने सुनाई आपबीती

इन संगीन धाराओं में दर्ज हुई रिपोर्ट

पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ आईपीसी 1980 की धारा 147, 148, 149, 332, 333, 353, 269, 270, 188, 427, 504, 506, 336, 307 और दंड विधि संशोधन अधिनियम 2013 के धारा सात के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।

सीओ बोले, 26 लोग पढ़ रहे थे नमाज

क्षेत्राधिकारी सदर कन्नौज श्रीकांत प्रजापति ने बताया कि कागजियाना मोहल्ला में साबिर अली के मकान में 26 लोग नमाज पढ़ने के लिए शामिल हुए थे। पुलिस पर हमला करने वालों में उनमें कितने लोग शामिल थे, उनकी भी पहचान की जा रही है। इसके अलावा आसपास के मकान में रहने वालेां में कौन-कौन लोग हमला में शामिल थे, उनकी भी पहचान की जा रही है। उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ के बाद कई नाम सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें :जमातियों के लिए बुलाये गए आर्मी डॉक्टर, BSF जवान कर रहे निगरानी

महिलाओं से पूछताछ के बाद छोड़ा

कागजियाना मोहल्ले में पहुंची पुलिस ने वहां के कई घरों से कई महिलाओं को हिरासत में लिया था। बाद में सभी को कोतवाली लाया गया था। वहां उन लोगों से पुलिस ने पूछताछ की। उनसे जानकारी लेने के बाद महिलाओं को छोड़ दिया गया। जिन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है, उसमें किसी महिला को आरोपी नही बनाया गया है। पुलिस का तर्क है कि अज्ञात हमलावरों की शिनाख्त की जा रही है।

रिपोर्टर: अजय मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।