×

Mahoba News: एक तरफा प्यार में युवक ने की बर्बरता की सारी हदें पार, लड़की के सामने कर दी मासूम भाई की हत्या

Mahoba News: सनकी छात्र ने पहले लड़की के साथ मारपीट की और जब इससे भी उसका दिल नहीं भरा तो 9 साल के उसके छोटे भाई की गला घोटकर दिनदहाड़े हत्या कर डाली। वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया है।

Imran Khan
Published on: 9 July 2023 4:37 PM GMT (Updated on: 9 July 2023 5:34 PM GMT)
Mahoba News: एक तरफा प्यार में युवक ने की बर्बरता की सारी हदें पार, लड़की के सामने कर दी मासूम भाई की हत्या
X
अस्पताल के बाहर मौजूद परिजन(Pic: Newstrack)

Mahoba News: महोबा में एकतरफा प्यार में पागल पॉलिटेक्निक के छात्र ने अपनी सनक के चलते पहले लड़की के साथ मारपीट की और जब इससे भी उसका दिल नहीं भरा तो 9 साल के उसके छोटे भाई की गला घोटकर दिनदहाड़े हत्या कर डाली। वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया है। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस अधीक्षक सहित कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। मृतक के परिजनों से पूछताछ के अलावा घटनास्थल का जायजा पुलिस ने लिया है तो वही शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा फरार आरोपी की तलाश के लिए दो टीमें गठित कर दी गई हैं।

9 वर्ष के मासूम की हुई हत्या का मामला महोबा शहर कोतवाली क्षेत्र के पठानपुरा इलाके की है। जहां पर एक सनकी युवक ने एकतरफा प्यार के चलते लड़की के मना करने पर उसके 9 वर्ष के भाई को ही मौत के घाट उतार दिया। बताया जाता है कि पठानपुरा मोहल्ले में रहने वाले चंद्रशेखर अनुरागी के घर के ही बगल में रहने वाली सुमित्रा का नाती शिवम पिछले 4 वर्ष से यहां रहकर पॉलिटेक्निक की पढ़ाई कर रहा है। हमीरपुर के कुरारा निवासी शिवम का आपस में रिश्तेदारी होने के चलते चंद्रशेखर अनुरागी के घर आना जाना था लेकिन चंद्रशेखर को नहीं पता था की पड़ोस में रहने वाला शिवम उसके 9 वर्ष के मासूम पुत्र आयुष की हत्या कर देगा और आज उस समय परिवार में कोहराम मच गया। जब शिवम ने मासूम आयुष की कपड़े से गला घोंट कर निर्मम हत्या कर डाली।

हत्या के पीछे मृतक की बहन से एक तरफा प्यार होना बताया जा रहा है। मृतक आयुष की बहन सीमा बताती है कि आरोपी शिवम उसे पिछले 1 वर्ष से मानसिक परेशान कर रहा है। वह बीए सेकेंड ईयर की छात्रा है। कॉलेज आते जाते उसका रास्ता रोकना जबरन बात करना और ना करने पर धमकाना शिवम की दिनचर्या में शामिल था। वह बताती है कि उसके साथ जबरदस्ती करने की की भी कोशिश करता था। मगर लोक लाज और आपसी रिश्तेदारी के कारण वह अपने परिजनों को यह बताने से डरती थी। इसी बात का फायदा उठाकर शिवम उसे आये दिन परेशान कर रहा था। बताया जाता है कि पीड़िता के माता-पिता किसी काम से बाहर गए हुए थे इसी का फायदा उठाकर बीते दिन भी उसने उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की जिसका पीड़िता ने विरोध किया।

उसके प्यार के इजहार पर उसने मना किया तो शिवम भड़क उठा और उसे बेहरमी से मारा पीटा। शिवम की मारपीट से पीड़िता के शरीर और गाल में मारपीट के निशान भी उभरे दिखाई दे रहे हैं। पीड़िता बताती है कि आरोपी ने उसे जमकर मारा पीटा लेकिन उसने उफ तक नहीं की। उसे नहीं पता था की उसके साथ मारपीट कर वह बाद में उसके भाई की हत्या कर देगा। और आज एकतरफा प्यार में सनकी युवक ने अपना गुस्सा मासूम पर निकाल दिया। अपनी छत से मृतक घर पहुंच कर 9 वर्ष के मासूम को छत में बुलाया और कपड़े से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देकर हत्यारोपी मौके से फरार हो गया। जब परिवार के लोगों ने अचेत अवस्था में मासूम को चारपाई पर पड़ा देखा तो सभी लोग अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दिनदहाड़े मासूम की हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता, अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम सहित कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लेने के साथ साथ परिवार से पूछताछ की गई। वही शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता बताती हैं की तहरीर के आधार पर मुकदमा लिख कर आगे की कार्यवाही की जाएगी। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें गठित कर दी गई और जल्द ही हत्यारोपी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Imran Khan

Imran Khan

Next Story